मिसाल बनी हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस, यातायात नियम उल्लंघन करने पर चालान नहीं…

इस तरह के प्रयास कर हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस यह चाहती है कि लोग ठीक तरह से ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

देश में 1 सितंबर से नया मोटर ह्वीकल एक्ट लागू किया गया है, जिसके बाद से कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पर लोगों का लाखों में चालान किया गया है. नया मोटर ह्वीकल एक्ट के तहत कई राज्यों से विवाद के मामले भी सामने आए हैं.

वहीं इन विवादों से बचने और लोगों द्वारा ट्रैफिक नियम फॉलो करवाने के लिए हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक नया तरीका निकाला है. अगर अब कोई ट्रैफिक रूल्स तोड़ता है तो उसे डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के लिए एक इनोवेटिव सजा ईजाद की है.

शनिवार को हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने वालों का नो हेलमेट, नो पॉल्यूशन और नो इंश्योरेंस का चालान काटने के बजाए उन्हें मौके पर पुलिस ने हेलमेट खरीद कर दिया और साथ ही उनकी गाड़ी का पॉल्यूशन और इंश्योरेंस भी करवाया. इतना ही नहीं जिन लोगों के पास लाइसेंस नहीं होगा पुलिस उनका तत्काल लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएगी.

इस तरह के प्रयास कर सिटी पुलिस यह चाहती है कि लोग ठीक तरह से ट्रैफिक नियमों का पालन करें. हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस के इस इनोवेटिव कदम की लोग काफी सराहना कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि इससे उन लोगों को शर्म आएगी जो कि ट्रैफिक नियमों का पालन ठीक तरह से नहीं करते हैं.

यह पहली बार नहीं है जब सिटी पुलिस ने इस प्रकार का कोई कदम उठाया है. इससे पहले सिटी ट्रैफिक पुलिस ने उन लोगों को मूवी कूपन बांटे थे, जिनका कोई भी चालान पेंडिंग नहीं था.

 

ये भी पढ़ें-    कांग्रेस नेता ने पूछा- 5 ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं, संबित पात्रा नहीं दे पाए जवाब, वीडियो Viral

डॉक्टर कर रहे थे ऑपरेशन तो गाना क्यों गा रहा था 6 साल का बच्चा? वीडियो में हुआ खुलासा