निधन से कुछ देर पहले ही सुषमा स्‍वराज ने पीएम मोदी के नाम लिखा आखिरी भावुक संदेश

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्‍वराज ने मंगलवार (6 अगस्‍त 2019) को देर रात दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल में अंतिम सांस ली.

नई दिल्‍ली: मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्‍वराज ने मंगलवार (6 अगस्‍त 2019) को देर रात दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. मंगलवार शाम 7.23 पर उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए पर पीएम नरेद्र मोदी को बधाई दी थी.

सुषमा स्‍वराज ने लिखा, ‘प्रधानमंत्रीजी- आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी. @narendramodi ji – Thank you Prime Minister. Thank you very much. I was waiting to see this day in my lifetime.’

सुषमा स्‍वराज को उस वक्‍त शायद यह एहसास नहीं रहा होगा कि यह उनका आखिरी ट्वीट बन जाएगा. सुषमा स्‍वराज जब 2014 में मोदी सरकार में विदेश मंत्री बनीं तो पूरे कार्यकाल में वह ट्विटर पर काफी एक्टिव रहीं.

यूं तो आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े नेता तक सभी ट्विटर का इस्‍तेमाल सूचना और अपने विचार रखने के लिए करते हैं, लेकिन सुषमा स्‍वराज ने विदेश मंत्री पद पर रहते हुए ट्विटर को ऐसा माध्‍यम बना दिया, जहां पर कोई उनसे मदद मांग सकता है. ट्विटर पर सुषमा स्‍वराज से जिसने भी मदद मांगी, उन्‍होंने उसे सहायता जरूर पहुंचाई, चाहे हेल्‍प मांगने वाला दुनिया के किसी भी देश में मौजूद हो.

सुषमा स्वराज को मंगलवार शाम को एम्स में भर्ती कराया गया. एम्स में 5 डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की. हालांकि, सूत्रों का यह भी कहना है कि सुषमा स्‍वराज को जब तक एम्‍स लाया गया, तब तक उनका निधन हो चुका था. सुषमा स्‍वराज को मंगलवार शाम दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्‍हें एम्‍स ले जाया.

ये भी पढ़ें- निधन से कुछ देर पहले ही सुषमा स्‍वराज ने पीएम मोदी के नाम लिखा आखिरी भावुक संदेश

ये भी पढ़ें- 25 साल की उम्र में बनी थीं कैबिनेट मंत्री, पढ़ें सुषमा स्‍वराज का सफरनामा

ये भी पढ़ें- LIVE: सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर AIIMS से घर ले जाया गया, दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार