उत्तर प्रदेश: बालू माफियाओं ने IAS अधिकारी की गाड़ी पर किया पथराव

आईएएस हर्ष कुमार चंदौली जिले के मुगलसराय तहसील में एसडीएम हैं और वह बालू की अवैध मंडी में जांच करने के लिए पहुंचे थे.

लखनऊ: बालू माफियाओं द्वारा बेखौफ कानून का उल्लंघन करने और सरकारी अधिकारियों को धमकाने का एक और मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के चंदौली में बालू माफियाओं ने आईएएस अधिकारी कुमार हर्ष की गाड़ी पर पथराव किया. जिससे उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. आईएएस हर्ष कुमार चंदौली जिले के मुगलसराय तहसील में एसडीएम हैं और वह बालू की अवैध मंडी में जांच करने के लिए पहुंचे थे. तभी उनपर माफियाओं ने हमला बोल दिया.

प्रशासनिक अधिकारी पर हुई इस पत्थरबाजी के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हर्ष ने तुरंत पुलिस को इस बारे में सूचना दी. सूचना पाते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटनास्थल से आधा दर्जन लोगों को हिरासल में ले लिया. हालांकि इस पथराव में एसडीएम कुमार हर्ष बाल-बाल बच गए.

चंदौली एसपी संतोष कुमार के मुताबिक एसडीएम कुमार हर्ष मुगलसराय चकिया मार्ग के रेमा गांव के पास अवैध ओवरलोड बालू से लदी गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे. उन्होंने कागजात न होने के कारण खलासी को पकड़ लिया. तभी वहां मौजूद अन्य बालू माफियाओं ने अधिकारी और उनकी गाड़ी पर पत्थरबाजी शुरू कर दी थी. जिसमें वह बाल-बाल बच गए.