ओवल में फिर गरजा ‘गब्बर’ का बल्ला, जानें 17वें शतक की खास बातें

शिखर धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे शतक लगाया है. विदेशी धरती पर यह उनका 12वां शतक है.
shikhar dhawan, ओवल में फिर गरजा ‘गब्बर’ का बल्ला, जानें 17वें शतक की खास बातें

नई दिल्ली: भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक मारा है. यह उनका वनडे क्रिकेट में 17वां शतक है. धवन ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन पूरे किए. इस पारी में उन्होंने बल्‍ले से 13 चौके लगाए.

केनिंगटन ओवल मैदान में शिखऱ धवन का यह तीसरा शतक है. इस मैदान में वे 5 पारियों में 3 शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं. धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे शतक लगाया है. विदेश में यह उनका 12वां और इंग्‍लैंड में चौथा शतक है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर ऑस्‍ट्रेलिया के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

भारत का यह दूसरा मैच है जबकि मौजूदा चैम्पियन टीम अपना तीसरा मैच खेल रही है. भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. ऑस्‍ट्रेलिया टीम अब तक अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को हरा चुकी है.

इस मैच के लिए भारत ने कोई बदलाव नहीं किया है. दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई टीम भी बिना किसी बदलाव के उतरी है. विश्व कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 11 मैच हुए हैं, जिनमें से 8 में ऑस्‍ट्रेलिया और तीन में भारत जीता है.

द ओवल मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच है. 1999 विश्व कप के तहत दोनों के बीच इस मैदान पर मुकाबला हुआ था, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया ने 77 रनों से जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें:- World Cup 2019 Live: कुछ अटपटे से अंदाज में धवन ने पूरा किया अपना शतक

Related Posts