पुलवामा में सुरक्षाबलों के काफिले पर फिर हमला, शोपियां मुठभेड़ में एक जवान शहीद

आतंकियों ने पुलवामा के जाहिदबाग इलाके में 55 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स की गाड़ी को निशाना बनाया.


नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार तड़के IED ब्लास्ट हुआ है. ब्लास्ट में सेना का एक जवान घायल हुआ है. आतंकियों ने पुलवामा के जाहिदबाग इलाके में 55 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स की गाड़ी को निशाना बनाया. घायल जवान की हालत ठीक बताई जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवान को ब्लास्ट में हल्की चोटें आई हैं.

माना जा रहा है कि इस वारदात के जरिए आतंकी पुलवामा हमले को दोहराने की फिराक में थे जो नाकाम रहा. सेना के अधिकारी भी यह बात कह रहे हैं कि ये हमला एक बड़ी घटना में तब्दील हो सकता था लेकिन सतर्कता बरतते हुए इसे नाकाम कर दिया गया है.

शोपियां मुठभेड़ में एक जवान शहीद
दूसरी तरफ, राज्य के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. साथ ही एक और जवान के घायल होने की खबर है. शोपियां के ग्राम पांडुशन इलाके में ये मुठभेड़ चल रही है. इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने आशंका है.

राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और पुलिस बल की ओर से साझा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ऑपरेशन गुरुवार रात 1 बजे से ही जारी है. सुरक्षाबलों को रात में ही इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर साझा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है.

ये भी पढ़ें-

PM नरेंद्र मोदी और इमरान खान चाहें तो कश्मीर मसले में दखल के लिए मैं तैयार: डोनाल्ड ट्रंप

क्या इस बार असम की जगह राजस्थान से राज्यसभा जाएंगे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह?

कोच के लिए रवि शास्‍त्री की तरफदारी कर विराट कोहली ने तोड़ा प्रोटोकॉल?