अगर महाराष्ट्र फॉर्मूले की तरह देशभर में एक हो जाए विपक्ष तो हम बीजेपी को पछाड़ देंगे: RJD

रघुवंश प्रसाद ने शनिवार को कहा, 'बीजेपी को पछाड़ने के लिए सभी दलों को एक होना होगा. जहां कहीं भी गैर बीजेपी दल इकट्ठें होंगे वहां बीजेपी को पछाड़ देंगे.'

महाराष्ट्र में विपक्षी दलों के गठबंधन की अभी सही से परीक्षा भी नहीं हुई है कि देशभर में इस गैर बीजेपी दलों के गठबंधन फॉर्मूले पर चर्चा होने लगी है. इसी कड़ी में RJD नेता रघुवंश प्रसाद का भी नाम जुड़ गया है. रघुवंश प्रसाद ने महाराष्ट्र का हवाला देते हुए सभी विपक्षी दलों को एक हो कर बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करते हुए बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने देशभर में सभी नेताओं और दलों को एक होकर महाराष्ट्र वाले फॉर्मूले को देशभर में लागू करने की सलाह दी है. रघुवंश प्रसाद ने शनिवार को कहा, ‘बीजेपी को पछाड़ने के लिए सभी दलों को एक होना होगा. जहां कहीं भी गैर बीजेपी दल इकट्ठें होंगे वहां बीजेपी को पछाड़ देंगे.’ RJD नेता ने कहा, ‘हमारी टूट-फूट होती है इसी लिए बीजेपी वाले कहते रहते हैं कि हम बहुत हैं…बहुत हैं.’

उन्होंने आगे कहा कि यही फॉर्मूला (गैर बीजेपी दलों का एक होना) महाराष्ट्र में लागू हुआ, अगर देश में लागू हो जाएगा तो बीजेपी खत्म हो जाएगी. हालांकि बिहार में गैर बीजेपी दलों के एक होने पर RJD नेता ने सीधे-सीधे कुछ नहीं कहा, लेकिन इससे साफ इनकार भी नहीं किया.

मालूम हो कि महाराष्ट्र में बीजेपी की चुनाव पूर्व सहयोगी शिवसेना ने चुनाव बाद NDA से खुद को अलग करते हुए बीजेपी के साथ छोड़ दिया और विपक्षी दलों के साथ हाथ मिलाकर राज्य में सरकार का गठन कर लिया. इसी का हवाला देते हुए देशभर के कई नेता इस गैर बीजेपी गठबंधन के विकल्प को देशभर में आजमाने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ‘8 दिसंबर को आ रही हूं ब्यावरा.. जला लीजिएगा,’ कांग्रेस की धमकी पर साध्वी प्रज्ञा का पलटवार