अगर 10 अगस्त तक कांग्रेस ने नहीं चुना अध्यक्ष तो चुनाव आयोग दे सकता है मामले में दखल

हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को बताया था कि महामारी को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू कोरोनो वायरस लॉकडाउन के कारण नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है.
Congress Party president, अगर 10 अगस्त तक कांग्रेस ने नहीं चुना अध्यक्ष तो चुनाव आयोग दे सकता है मामले में दखल

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल को 10 अगस्त को खत्म हो रहा है. इसे बढ़ाने के लिए जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक करनी होगी. पार्टी को अपना निर्णय चुनाव आयोग को 10 अगस्त तक सूचित करना होगा.

हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को बताया था कि महामारी को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू कोरोनो वायरस लॉकडाउन के कारण नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू नहीं की जा सकी है. मालूम हो कि पिछले साल ही सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वहीं इस मामले में चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि अगर 10 अगस्त तक कांग्रेस पार्टी द्वारा अध्यक्ष नहीं चुने जाने पर आयोग इस मामले में दखल दे सकता है.

मालूम हो कि पिछले साल राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कही थी, जिसके बाद पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें मनाने और अध्यक्ष पद पर बने रहने की बात कही, लेकिन जब राहुल गांधी नहीं माने तो पार्टी ने सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना.

हालांकि हाल ही में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

Related Posts