वीडियो में दिखी गोलगप्पे बेचने वाले लड़के की ‘पंजाबियत’, पढ़ाई के लिए सीएम अमरिंदर देंगे 5 लाख

अमृतसर में झब्बाल रोड फाटक के पास साइकिल पर गोलगप्पे, भूने चने, पापड़ बेच गुजारा करने वाले मनप्रीत का वायरल वीडियो देख सीएम भी प्रभावित हुए और उसकी पढ़ाई के लाख 5 लाख रुपये की मदद की घोषणा कर दी.

  • TV9.com
  • Publish Date - 9:03 am, Sat, 12 September 20
File Pic-Amarinder Singh

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने अमृतसर के एक युवा लड़के की पढ़ाई के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इसकी वजह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उस युवा लड़के का वीडियो है. दरअसल लड़के का जो वीडियो वायरल हुआ, उसने कई लोगों के दिलों को छुआ.

अमृतसर में झब्बाल रोड फाटक के पास साइकिल पर गोलगप्पे, भूने चने, पापड़ बेच गुजारा करने वाले मनप्रीत का वायरल वीडियो देख सीएम भी प्रभावित हुए. उन्होंने इस वीडियो का जिक्र एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग में किया जब वे #AskCaptain कार्यक्रम के तहत लोगों से बात कर रहे थे. सीएम ने बताया कि उन्होंने इस वीडियो को देखा था. जिसमें ‘पंजाबियत’ की भावना दिखाई गई थी.

वीडियो में क्या था?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में देखा गया कि मनप्रीत के लिए एक कार में सवार युवकों ने बगैर सामाना लिए पैसे देने की कोशिश की लेकिन बच्चे ने कार सवारों की ओर से बिना सामान लिए पैसे देने के ऑफर को ठुकरा दिया और कहा कि उसने कभी किसी के आगे हाथ नहीं फैलाए. वह सिर्फ मेहनत की ही खाता है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर से इस 5 लाख की राशि को ‘फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी)’ में निवेश करने के लिए कहेंगे और इस लड़के की शिक्षा के लिए ब्याज का इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि  “मैं इस युवा लड़के के साहस से बहुत प्रभावित हूं.”