राजस्थान समेत कई राज्यों में आयकर विभाग की रेड, कुल 24 जगहों पर छापेमारी जारी

इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट की ये रेड राजस्थान (Rajasthan), दिल्ली (Delhi) और महाराष्ट्र (Maharashtra) की लोकेशंस पर की जा रही है. आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों ने कहा है कि कर चोरी की जानकारी के बाद इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.
Income Tax Department raids in 4 cities including Delhi and Jaipur, राजस्थान समेत कई राज्यों में आयकर विभाग की रेड, कुल 24 जगहों पर छापेमारी जारी

राजस्थान (Rajasthan) में गहलोत सरकार पर संकट के बीच कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के घर पर इनकम टैक्स के छापे की सूचना है. कहा जा रहा है कि कल रात से इनकम टैक्स के ये छापे किए जा रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इनकम टैक्स की ये रेड प्रदेश में कांग्रेस के कई अन्य नेताओं के अलावा अन्य राज्यों में अन्य लोगों के ठिकानों पर भी की जा रही हैं. राजस्थान के एक ज्वैलरी ग्रुप के टैक्स चोरी के मामले में ये रेड जारी हैं.

ईडी ने भी की छापेमारी

इसके अलावा ईडी ने भी जयपुर के होटल फेयरमोंट में छापेमारी की है. ईडी के स्कैनर के तहत निवेशक रतन कांत शर्मा ने कथित तौर पर मॉरीशस से लगभग 96.7 करोड़ रुपये प्राप्त किए और फेयरमोंट होटल में स्टेक हासिल किया. रमाकांत शर्मा और वैभव दोनों बिजनेस पार्टनर हैं, इन्हें ईडी ने चार दिन पहले समन दिया गया था. इनके खातों में फॉरेन से ट्रांजेक्शन हुए थे.

आईटी ने भी की छापेमारी

इससे पहले खबर की थी Jaipur के होटल फेयरमाउंट में भी आयकर विभाग की कार्रवाई हुई. ये वो होटल है जहां कांग्रेस के विधायकों को शिफ्ट किया जाना था और कुछ विधायक पहले से ही ठहरे हुए थे. वहीं आयकर विभाग की 250 से अधिक टीमें छापेमारी में लगी हुई है. प्रदेश के अन्य शहरों में भी आयकर विभाग की कार्रवाई हो रही है.

दिल्ली और महाराष्ट्र में भी छापेमारी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ये रेड राजस्थान समेत दिल्ली और महाराष्ट्र की लोकेशंस पर भी की जा रही है. आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों ने कहा है कि कर चोरी की जानकारी के बाद इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने करीब 100 गाड़ियां बुक की थीं और कहा जा रहा है कि कुल 24 ठिकानों पर आयकर विभाग छापे कर रही है. आपको बता दें कि राजस्थान का पॉलिटिकल ड्रामा (Rajasthan Political Crisis) चरम पर है और वहीं कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापे शुरू हो गए हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts