अयोध्या फैसले पर सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी पर 3 के खिलाफ मुकदमा, 1 गिरफ्तार

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर समुदाय विशेष के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर मुकदमा दर्ज किया गया है.
indecent remarks on social media on ayodhya verdict, अयोध्या फैसले पर सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी पर 3 के खिलाफ मुकदमा, 1 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की पुलिस ने अयोध्या मसले पर शनिवार को आए फैसले के बाद सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सोशल मीडिया सेल द्वारा शनिवार देर शाम जारी विज्ञप्ति के अनुसार, “शनिवार को अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर समुदाय विशेष के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर बदौसा, अतर्रा और नगर कोतवाली में पुलिस की ओर से एक-एक मुकदमा विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किए गए हैं. जिनमें एक अभियुक्त जयकरन सोनकर को बदौसा पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया है. शेष की तलाश की जा रही है.”

indecent remarks on social media on ayodhya verdict, अयोध्या फैसले पर सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी पर 3 के खिलाफ मुकदमा, 1 गिरफ्तार

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या प्रकरण पर शनिवार को आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर प्रदेशवासियों से अपील की थी कि वे इस फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखें.

मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि “आने वाले फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए. यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शान्तिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण को हर हाल में बनाए रखें. अफवाहों पर कतई ध्यान न दें.”

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा था कि प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है. कोई भी व्यक्ति यदि कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts