केजरीवाल ने करप्शन को बताया भारत माता से गद्दारी, स्वतंत्रता दिवस पर की 3 कमिटमेंट की अपील

गलवान हिंसा में शहीद हुए जवानों (Galwan Clash Martyrs) को याद करते हुए केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि कुछ दिन पहले आपने सुना होगा चीन के साथ बॉर्डर पर हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए. आज का दिन उनको भी याद करने का दिन है
independence day arvind kejriwal, केजरीवाल ने करप्शन को बताया भारत माता से गद्दारी, स्वतंत्रता दिवस पर की 3 कमिटमेंट की अपील

74वें स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि आज हम उन लोगों को याद करते हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश की आज़ादी के लिए लगा दिया. इस आज़ादी को बरकरार रखने के लिए भी लोगों ने कुर्बानियां दीं. आज भी बॉर्डर पर सैनिक हम लोगों को सुरक्षित रखे हुए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

शहीदों के परिवार ने बड़ी कुर्बानी दी उसे याद कीजिये

गलवान हिंसा में शहीद हुए जवानों (Galwan Clash Martyrs) को याद करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले आपने सुना होगा चीन के साथ बॉर्डर पर हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए. आज का दिन उनको भी याद करने का दिन है, जिन्होंने पिछले 73 सालों में आज़ादी को बरकरार रखने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. उनके परिवार ने कितनी बड़ी कुर्बानी दी उसे याद कीजिये.

केजरीवाल ने की ये तीन प्रण लेने की अपील

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आज़ादी को बरकरार रखने के लिए हमें भी योगदान देना होगा. हमारा फर्ज है देश की तरक्की के लिए अपना योगदान देना. अगर औपचारिक रूप से 15 अगस्त मनाएंगे तो ये ठीक नहीं होगा. आज 3 चीज़ों की दरख्वास्त करता हूं.

1. अपने जीवन मे कभी कोई भ्रष्टाचार नही करेंगे. रिश्वत लेना और देना भारत माता के साथ गद्दारी है.

2. हम ऐसा प्रण लेंगे की वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण का हिस्सा नही बनेंगे.

3. अपने देश को साफ सुथरा रखना है.

कुछ हद तक कोरोना पर काबू पा लिया

केजरीवाल ने कोरोनावायरस महामारी पर बता करते हुए कहा कि पूरा देश और दुनिया महामारी से जूझ रहे हैं. कोरोना की महामारी, स्पेनिश फ्लू से भी बड़ी है. ऐसे में मुझे दिल्ली वालों पर गर्व है कि हमने कुछ हद तक कोरोना पर काबू पा लिया है. आज दिल्ली में 100 टेस्ट करने पर 6 लोग बीमार निकलते हैं. पहले 35 लोग बीमार निकलते थे. दिल्ली में मौतों में भी कमी आई है. 2 महीने पहले 100 से ज्यादा मौत रोज़ हो रही थीं, वो अब 20 पर आ गई हैं. इसे भी कम करना है और 0 पर लाना है.

उन्होंने आगे कहा कि आज दिल्ली में 90 प्रतिशत लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. हमने टेस्टिंग खूब की, गली-गली में सुविधा दी. माइल्ड वालों को घर में सुविधा दी, जो ज्यादा बीमार थे उनका अस्पताल में इलाज कराया. देश में कोरोना की विकराल स्थिति है. रोज़ाना 60 हज़ार से ज्यादा केसे आ रहे हैं. 1 हज़ार से ज्यादा मौत हो रही हैं. हमें एकजुट होकर इस कोरोना से लड़ना है. सभी राज्य सरकारें-केंद्र सरकार अच्छा काम कर रही हैं.

2-3 कदम और उठाने की जरूरत

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है की 2-3 कदम और उठाये जाएं, क्योकि ये अगर गांव-गांव मे फैल गया तो विकराल रूप ले लेगा. हर गांव में 2-3 ऑक्सी-मीटर /2-3 ऑक्सीजन सिलिंडर दे दें. हर गाँव मे टेस्टिंग की सुविधा दें, तो कोई बीमार होता है तो कम लक्षण होने पर घर मे इलाज ओर सांस लेने में दिक्कत होने पर उसे पंचायत घर मे ऑक्सिजन की सुविधा दे दी जाए. ज्यादा बीमार होने पर डिस्ट्रिक्ट अस्पताल ले जाया जाए. ऐसे कोरोना से लड़ा जा सकेगा. सब लोग कोरोना से मिल कर लड़ेंगे तो कोरोना हार जाएगा. अगर हम आपस मे लड़ेंगे तो कोरोना जीत जाएगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts