पाकिस्तान को भारत का मुंह तोड़ जवाब, रद्द की थार लिंक एक्सप्रेस

उत्तर पश्चिम रेलवे (एनडब्ल्यूआर) के प्रवक्ता अभय शर्मा ने कहा, "अगले आदेश तक भगत की कोठी-मुनाबाव-भगत की कोठी और मुनाबाव-जीरो पॉइंट-मुनाबाव थार एक्सप्रेस सेवा रद्द रहेगी."
थार लिंक एक्सप्रेस, पाकिस्तान को भारत का मुंह तोड़ जवाब, रद्द की थार लिंक एक्सप्रेस

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले Article 370 को खत्म करने के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भारत के साथ कई तरह के संबंधों को खत्म कर दिया था. अब भारत ने भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को कहा कि उसने जोधपुर-मुनाबाव थार लिंक एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है.

थार लिंक एक्सप्रेस भारत की तरफ राजस्थान के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पाकिस्तान सीमा से लगे मुनाबाव के बीच चलती है. मुनाबाव से कस्टम की मंजूरी बाद यात्री सीमा के दूसरी तरफ जीरो पॉइंट स्टेशन से थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान के शहर करांची पहुंचते हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे (एनडब्ल्यूआर) के प्रवक्ता अभय शर्मा ने कहा, “अगले आदेश तक भगत की कोठी-मुनाबाव-भगत की कोठी और मुनाबाव-जीरो पॉइंट-मुनाबाव थार एक्सप्रेस सेवा रद्द रहेगी.” पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने नौ अगस्त को इस्लामाबाद में घोषणा की कि जोधपुर को जाने वाली यह आखिरी ट्रेन होगी. एनडब्ल्यूआर प्रवक्ता के अनुसार, 45 लोगों ने पाकिस्तान जाने के लिए टिकट बुक कराया था.

भारत की यह घोषणा पाकिस्तान द्वारा कूटनीतिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के मद्देनजर आई है. पाकिस्तान ने भारत द्वारा अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के मद्देनजर यह कदम उठाया है.

Related Posts