Eastern Ladakh standoff: भारत-चीन के बीच 10 घंटे तक चली कोर कमांडर की मीटिंग

भारत (India) के चुशूल सेक्टर (Chushul Sector) में मंगलवार को कोर कमांडर लेवल की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया.
Eastern Ladakh standoff, Eastern Ladakh standoff: भारत-चीन के बीच 10 घंटे तक चली कोर कमांडर की मीटिंग

भारत और चीन (India-china) के बीच मंगलवार को कोर कमांडर लेवल की मीटिंग हुई. सूत्रों के मुताबिक यह मीटिंग करीब 10 घंटे (सुबह 11 बजे से रात 9 बजे) तक चली. इस बातचीत के जरिए पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में तनाव को कम करने और संवेदनशील क्षेत्र से सेनाओं को पीछे करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने की कोशिश की जा रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सूत्रों के मुताबिक भारत के चुशूल सेक्टर में ये वार्ता हुई. वार्ता में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया. पहले दो दौर की वार्ताओं में भारतीय पक्ष ने यथास्थिति की बहाली और गलवान घाटी, पैंगोंग सो और अन्य क्षेत्रों से हजारों चीनी सैनिकों की तत्काल वापसी पर जोर दिया था.

पिछली बैठक में हर प्वाइंट से 2-3 किमी तक पीछे हटने पर विस्तार से चर्चा हुई थी लेकिन अभी तक दोनों ही देशों की सेनाओं की तैनाती जारी है. इसे देखते हुए भारत-चीन के बीच जारी तनाव लंबे समय तक चलने की संभावना जताई जा रही है. आपको बता दें कि पहली दो बैठकें मोल्दो में एलएसी पर चीन की तरफ हुई थीं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts