PAK विमान हादसे में जिंदा बचे शख्स का India कनेक्शन, निकले ‘पाकीजा’ फेम अमरोही के रिश्तेदार

कराची हवाईअड्डे (Karachi airport) के पास शुक्रवार को हुए एक विमान दुर्घटना में 90 से अधिक लोग मारे गए. इसी विमान में जफर मसूद (Zafar Masud) भी सफर कर रहे थे, जो इस हादसे में जिंदा बचे दो लोगों में से एक हैं.
India connection of zafar masud, PAK विमान हादसे में जिंदा बचे शख्स का India कनेक्शन, निकले ‘पाकीजा’ फेम अमरोही के रिश्तेदार

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में किसी तरह दो लोग जिंदा बचने में सफल रहे. इनमें से एक जिंदा बचे शख्स का भारत से संबंध है. बैंक ऑफ पंजाब के उच्च कार्यकारी अधिकारी जफर मसूद (Zafar Masud) भी इस फ्लाइट में थे, जो घायल हुए हैं.

उनकी पुश्तैनी जड़ें पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) के अमरोहा (Amroha) में हैं और वह ‘पाकीजा’ फेम कमाल अमरोही के परिवार से संबंध रखते हैं.

कराची हवाईअड्डे (Karachi airport) के पास शुक्रवार को एक विमान लैडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 90 से अधिक लोग मारे गए. इसी विमान में जफर मसूद भी सफर कर रहे थे, जो इस हादसे में जिंदा बचे दो लोगों में से एक हैं.

1952 में पाकिस्तान चला गया था परिवार

भारत में उनके रिश्तेदार आदिल जफर (Aadil Zafar) ने न्यूज IANS को बताया कि जफर मसूद का परिवार 1952 में पाकिस्तान चला गया था. मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाले आदिल जफर मसूद की मां के पहले चचेरे भाई हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देखना चाहते हैं अपना घर

आदिल जफर ने कहा कि वह 2015 में कराची में मसूद से मिले थे और मसूद भारत को काफी पसंद करते हैं और वह अपने पैतृक घर को देखने के लिए अमरोहा भी आना चाहते हैं.

जफर मसूद की मां का संबंध कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) से सीधे तौर पर है, क्योंकि उनके नाना तकी अमरोही, जो पाकिस्तान में एक पत्रकार थे, ‘पाकीजा’ फिल्म (Pakeezah Film) निर्माता के चचेरे भाई थे.

मसूद का परिवार अमरोहा के सद्दो मोहल्ले से संबंध रखता है. उनके दादा मसूद हसन वकील थे और उनके पिता मुनव्वर सईद पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे.

प्लेन में 90 यात्री थे सवार

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल पेचुहो ने कहा कि लाहौर से कराची जा रहे पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन (PIA) के यात्री विमान में सवार कम से कम दो लोगों की जान बच गई है. यह विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से कुछ मिनट पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

PIA A-320 यात्री विमान उड़ान संख्या PK 8303 में कम से कम 90 यात्रियों और पायलट टीम के आठ सदस्यों को ले जा रहा था. यह रनवे के पास में स्थित मॉडल कॉलोनी में घनी आबादी वाले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

Related Posts