बॉर्डर पर चीन से तनाव के बीच बालाकोट में तबाही मचाने वाले बम खरीदने की तैयारी में भारत

जो बम भारत (India) खरीदने की तैयारी कर रहा है वह स्पाइस-2000 (SPICE-2000 Bombs) का एडवांस वर्जन होगा, जो कि पल भर में दुश्मनों की इमारतों और बंकरों को धूल मिला देगा.
SPICE 2000 bombs, बॉर्डर पर चीन से तनाव के बीच बालाकोट में तबाही मचाने वाले बम खरीदने की तैयारी में भारत

जमीनी टारगेट्स पर अपनी मारक क्षमता मजबूत बनाने के लिए भारत (India) और ज्यादा संख्या में स्पाइस-2000 बम (SPICE-2000 Bombs) खरीदने की योजना बना रहा है. स्पाइस-2000 बम 70 किलोमीटर दूर तक लक्ष्य को तबाह कर सकता है. इसका नया वर्जन बैंकर्स और बेहद मजबूत शेल्टर्स की भी धज्जियां उड़ा सकता है.

पिछले साल बालकोट एयर स्ट्राइक (Balakot air strikes) के दौरान पाकिस्तान में आतंकवादी कैंप को तबाह करने के लिए भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने इन्ही बमों का इस्तेमाल किया था. माना जा रहा है की चीन (China) के साथ बढ़ते सीमा विवाद के बीच भारत जमीनी टारगेट्स को निशाना बनाने की अपनी शक्ति और मजबूत करना चाहता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि भारतीय वायु सेना के पास पहले से ही स्पाइस-2000 बम हैं. अब यह स्पाइस-2000 बमों जैसे आपातकालीन खरीद शक्तियों के तहत अधिक स्टैंड-ऑफ हथियार हासिल करने की योजना है.

जो बम भारत खरीदने की तैयारी कर रहा है वह स्पाइस-2000का एडवांस वर्जन होगा, जो कि पल भर में दुश्मनों की इमारतों और बंकरों को धूल मिला देगा.

बता दें कि इमर्जेंसी पावर के तहत केंद्र सरकार ने सेनाओं को 500 करोड़ रुपए तक का कोई भी हथियार खरीदने की छूट दी है. तीनों सेनाओं के वाइस चीफ को आवश्यक हथियारों की फास्ट ट्रैक प्रोसिजर के तहत हथियार उपकरण खरीद के लिए 500 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts