IND vs SA: साउथ अफ्रीका पर पहली बार क्‍लीन स्‍वीप, टीम इंडिया ने घर में जीती लगातार 11वीं सीरीज

दूसरी पारी में भारत की तरफ से मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने सर्वाधिक विकेट लिए. दोनों ने साउथ अफ्रीका के  5-5 खिलाड़ियों को पवेलियन चलता किया.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से रौंदकर क्लीन स्वीप किया है. भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराकर विराट जीत दर्ज़ की है.

इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में नौ विकेट खोकर 497 रन बनाए थे और पारी घोषित कर दी थी. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 162 रन और दूसरी पारी में 133 रन ही बना सकी.

पहली पारी में मोहम्मद शमी ने 3, जबकि शाहबाज नदीम और उमेश यादव ने दो-दो विकेट झटके. वहीं, अश्विन को एक सफलता मिली. मेहमान टीम की ओर से ब्रूएन ने सबसे ज्यादा 30 रनों की पारी खेली. वहीं, 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि शुरुआत में भारत की स्थिति अच्छी नहीं थी लेकिन रोहित शर्मा और रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की और 267 रनों की साझेदारी की बदौलत 497 रनों का पहाड़ खड़ा किया. जिसके सामने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर ही समाप्त हो गई.

दूसरी पारी में भारत की तरफ से मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने सर्वाधिक विकेट लिए. दोनों ने साउथ अफ्रीका के  5-5 खिलाड़ियों को पवेलियन चलता किया.

कोहली एंड कंपनी को पहली पारी में 335 रनों की बढ़त मिली थी जिसके बाद उसने अफ्रीका टीम को फॉलोऑन खेलाया.

पहले ही दो टेस्ट मैच जीत चुकी टीम इंडिया ने तीसरा टेस्ट भी 202 रनों से जीतकर साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर दिया.