जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ सीजफायर उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में 13 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पाकिस्तान ने खुद यह स्वीकारा है कि भारत ने रावलकोट में हमारे तीन सैनिकों को ढेर किया है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान जानबूझकर मृतकों की संख्या को कम बता रहा है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. सीमापार की ओर से पाकिस्तान लगातार भारी गोलाबारी कर रहा है. भारतीय सेना की ओर इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 13 सैनिकों को मार गिराया है.

दूसरी तरफ, पाकिस्तान ने खुद यह स्वीकारा है कि भारत ने रावलकोट में हमारे तीन सैनिकों को ढेर किया है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान जानबूझकर मृतकों की संख्या को कम बता रहा है.

एक BSF अफसर शहीद
गौरतलब है कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अफसर शहीद हो गए और एक छह साल की लड़की की भी मौत हो गई. 14 अन्य लोग घायल हुए हैं. इन घायलों में पांच सुरक्षाकर्मी शामिल हैं.

पुलिस ने कहा कि शाहपुर, केरनी, मनकोट, मेंढर व कृष्णा घाटी क्षेत्रों में गोलाबारी में एक लड़की मौत हो गई व नौ नागरिक घायल हो गए. एक अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तानी सेना द्वारा फायर किए गए एक स्प्लिन्टर से लड़की की मौत हो गई.”

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बीएसएफ इंस्पेक्टर टी. एलेक्स लालमिनलुन शहीद हो गए. पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से अंधाधुंध फायरिंग में नौ नागरिकों व छह सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. इन सुरक्षा कर्मियों में दो सैनिक व सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शामिल हैं.