‘खेत कब्‍जा लिए, मां-बाप को धमकाया’, कश्‍मीर में तैनात सैनिक ने लगाई मदद की गुहार

J&K में तैनात सैनिक ने कहा कि उसके परिवार की 6 एकड़ खेतिहर जमीन पर 'अतिक्रमण' कर लिया है.
खेत, ‘खेत कब्‍जा लिए, मां-बाप को धमकाया’, कश्‍मीर में तैनात सैनिक ने लगाई मदद की गुहार

हैदराबाद: तेलंगाना निवासी एक सैनिक ने वीडियो जारी कर पैतृक संपत्ति पर कब्‍जे का आरोप लगाया है. जम्‍मू-कश्‍मीर में तैनात सैनिक एस स्‍वामी ने कहा है कि उनके परिवार के 6 एकड़ खेत पर ‘अतिक्रमण’ कर लिया है और माता-पिता को धमकाया गया है.

वायरल हुए वीडियो में स्‍वामी कहते हैं, “हमारे देश में सब कहते हैं कि जय जवान, जय किसान. मगर जवानों या किसानों की जमीन की रक्षा करने वाला कोई नहीं है. यह आज मेरे साथ हुआ है और आपके साथ भी हो सकता है.” उन्‍होंने कहा कि राजस्‍व विभाग ने उन्‍हें कोई जवाब नहीं दिया है. स्‍वामी ने अपील की कि उनके वीडियो को तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव तक पहुंचाया जाए.

तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में स्‍वामी का घर है. यहां के डीएम एन सत्‍यनारायण ने अधिकारियों से मामले में दखल देने को कहा. जांच में पता चला कि वह जमीन विवादित है. अधिकारियों ने स्‍वामी के पिता को चिट्ठी लिख कहा है कि वह मामला सुलझाने के लिए सिविल कोर्ट में अपील दाखिल करें.

जिले के अधिकारियों ने जो रिपोर्ट दी है, उसके मुताबिक खेत के मालिकाना हक को लेकर सैनिक के पिता का किसी से विवाद था. उन्‍होंने 2016 में एक अदालत में मुकदमा भी किया था, जिसने उस व्‍यक्ति के पक्ष में फैसला दिया.

ये भी पढ़ें

शहीद निराला की बहन के हाथ पीले कर, कुछ यूं किया गरुड़ कमांडोज ने शहादत का सम्मान

‘नेवी में सबको मिलेगा एक जैसा खाना, ड्रिंक्‍स और कटलरी’

Related Posts