बालाकोट एयरस्ट्राइक के वक्त पाकिस्तान में घुसकर युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने सरकार से जुड़े बड़े लोगों को बता दिया था कि इसके लिए फौज ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

भारतीय सेना बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पर हमला करने के लिए तैयार थी. सेना ने पाकिस्तान में घुसकर युद्ध करने की तैयारी पूरी कर ली थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है.

सेना ने पूरी कर ली थी तैयारी
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने सरकार से जुड़े बड़े लोगों को बता दिया था कि इसके लिए फौज ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. यही नहीं सेना की तैयारी पाकिस्तान की धरती पर घुसकर जंग करने की थी. इसके साथ ही पाकिस्तान पर हवाई हमले की योजना बना ली गई थी.

सूत्र ने बताया कि भारतीय सेना पाकिस्तान के साथ युद्ध के लिए तैयार थी जिसमें पाकिस्तान के अंदर जाना शामिल था. जब सरकार पुलवामा आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को दंडित करने के लिए हवाई हमले करने सहित विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही थी, उस समय सेना प्रमुख ने सरकार को अपनी तैयारी के बारे में जानकारी दी थी.

युद्ध के लिए तैयार थी सेना
सूत्रों के मुताबिक, जनरल रावत ने सोमवार को सेवानिवृत्त सेना के अधिकारियों के साथ एक बैठक में बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान सेना के साथ किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा था. जनरल रावत की टिप्पणियों के बारे में बात करते हुए एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि सेना प्रमुख की बातों का यह मतलब था कि भारतीय सेना पाकिस्तान में युद्ध के लिए तैयार थी.

सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना सितंबर 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद 11,000 करोड़ रुपये के गोला-बारूद की खरीद के लिए अनुबंधों को अंतिम रूप दे चुकी थी. इसमें से 95 प्रतिशत गोला बारूद लिया भी जा चुका था.

ये भी पढ़ें-

इमरान खान ने अपने ही ‘बॉस’ का कार्यकाल 3 साल बढ़ाया

उन्‍नाव रेप आरोपी कुलदीप सेंगर पर लगा दहेज हत्या का आरोप, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की तरुण तेजपाल की याचिका, 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का दिया आदेश