लेह की जामा मस्जिद में लहराया तिरंगा, लद्दाख के लोगों ने किया पीएम मोदी का शुक्रिया; देखें वीडियो

लद्दाख के लोगों की लम्बे समय से मांग थी कि उन्हें केंद्र शासित राज्य का दर्जा मिले.

LEH

लेह. भारत सरकार के लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के निर्णय का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया है. सरकार के निर्णय से खुश मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लेह टाउन में सैकड़ों साल पुरानी जामा मस्जिद के ऊपर तिरंगा झंडा फहराया.

TV9 के संवाददाता से बात करते हुए स्थानीय युवक ने कहा कि “लेह से लेकर कन्याकुमारी तक हम सभी भारतीय हैं. हिंदुस्तान के लिए हम अपनी जान भी देंगे. हम भारत का अटूट हिस्सा हैं. मोदी जी के इस फैसले से हम बहुत खुश हैं. लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की पुरानी मांग अब पूरी हुई. अब लेह में बहुत तरक्की आएगी. ”

वहीं अब्दुल्लाह नाम के एक शख्स ने कहा कि, “हमें नरेंद्र मोदी पर पूरा विश्वास है. हमारी पुरानी मांग पूरी हो गई. इस ख़ुशी में हम लेह की पुरानी जामा मस्जिद के ऊपर अपने हिन्दुस्तान का तिरंगा झंडा फहरा रहे हैं. हमें उम्मीद ही नहीं था कि हमें केंद्र शासित राज्य का दर्जा मिलेगा.”

लद्दाख के लोगों की लम्बे समय से मांग थी कि उन्हें केंद्र शासित राज्य का दर्जा मिले. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास कराकर लद्दाख को पुदुच्चेरी की तरह केंद्र शासित राज्य घोषित किया है, यहां विधानसभा चुनाव नहीं होंगे. जम्मू-कश्मीर को अब दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटा जाएगा.

ये भी पढ़ें: कंगाली में आटा गीला! भारत से व्‍यापारिक रिश्‍ते तोड़ अपने ही पैर पर कुल्‍हाड़ी मार रहा PAK

ये भी पढ़ें: बौखलाया पाकिस्तान, भारत के उच्चायुक्त को इस्लामाबाद छोड़ने को कहा, बंद किया एयरस्पेस