PAK ने भारतीय अधिकारियों से की मारपीट, फेक करंसी-हिट एंड रन में था उठाया! पढ़िए क्या कहती हैं Reports

पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने दावा किया था कि भारतीय अधिकारी कथित तौर पर काले रंग की BMW से एक व्यक्ति को टक्कर मार कर फरार होने की कोशिश में थे और लोगों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारतीय हाई कमीशन (Indian High Commission) के दो अधिकारियों के सोमवार सुबह से लापता होने के बाद खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान (Pakistan) ने उन्हें हिरासत में भेज दिया था. हालांकि भारत की चेतावनी के बाद सोमवार देर शाम दोनों अधिकारियों को छोड़ दिया गया.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस खबर पर अलग-अलग मीडिया हाउस की रिपोर्ट्स में अलग-अलग तरह की बात कही गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के अधिकारियों ने दावा किया था कि दोनों भारतीय अधिकारी नॉन डिप्लोमेटिक स्टाफ का हिस्सा थे, इनके पास से 10,000 रुपये की पाकिस्तानी फेक करंसी बरामद की गई थी. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि हिट-एन्ड-रन केस में भारतीय अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था.

पाकिस्तान ने कहा इसलिए किया गिरफ्तार

वहीं इंडिया टुडे की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय अधिकारियों को पाकिस्तान के स्थानीय अधिकारियों से मारपीट करने और एक आधिकारिक कार को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हिरासत में लिया था. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि हिरासत में लेने के बाद भारतीय अधिकारियों से मारपीट की गई थी, साथ ही हिरासत में लेने के बाद उनकी गाड़ी को भी इस्लामाबाद पुलिस ने नुकसान पहुंचाया था.

भारतीय अधिकारियों के शरीर पर चोट के निशान

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय अधिकारियों के शरीर पर चोट के निशान भी मिले, जिसके बाद उन्हें मेडिकल एग्जामिन के लिए भेजा गया कि वो ठीक हैं कि नहीं. हालांकि पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में भारतीय अधिकारियों के साथ हिरासत में किसी भी तरह की मारपीट से साफ इंकार किया गया है.

इससे पहले पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने दावा किया था कि भारतीय अधिकारी कथित तौर पर काले रंग की BMW से एक व्यक्ति को टक्कर मार कर फरार होने की कोशिश में थे और लोगों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts