शशि थरूर ने पाकिस्तान को धो डाला, कहा- ये देश कश्मीर में दहशत फैला रहा है

कांग्रेस सांसद शशि थरूर को ‘स्पीकर्स डायलॉग सिक्युरिटी’ के दूसरे सत्र में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया. शशि थरूर ने बेलग्रेड में अंतर संसदीय संघ की 141 वीं विधानसभा में पाकिस्तान की खूब खिंचाई की.

नई दिल्ली: भारतीय संसदीय शिष्टमंडल ने अंतर-संसदीय संघ के 141वें सम्मेलन में शामिल होने सर्बिया गए हैं. संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला (om birla) कर रहे हैं. ओम बिरला ने सर्बिया की प्रधानमंत्री आना बर्नाबिच से मुलाकात की. सर्बिया की प्रधानमंत्री ने लोक सभा अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया.

बेलग्रेड, सर्बिया (serbia) में गए भारतीय संसदीय शिष्टमंडल ने आज दो सत्रों मं जम्मू और कश्मीर (jammu kashmir) से सम्बंधित मुद्दों पर पाकिस्तान के शिष्टमंडल के निराधार आरोपों का खंडन करते हुए आड़े हाथों लिया. शशि थरूर ने कहा पाकिस्तान ने भारत के आंतरिक मामले (कश्मीर) में दखल दिया है. भारतीय दल ने पाकिस्तान के इस कदम का पुरजोर विरोध किया है. हमें अपने आंतरिक मसलों में सीमापार का कोई दखल बर्दाश्त नहीं है.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर को ‘स्पीकर्स डायलॉग सिक्युरिटी’ के दूसरे सत्र में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया. शशि थरूर ने बेलग्रेड में अंतर संसदीय संघ की 141 वीं विधानसभा में पाकिस्तान की खूब खिंचाई की. उन्होंने कहा कि यह विडंबना है कि जम्मू-कश्मीर पर सीमा पार आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कानून के एक चैंपियन के रूप में प्रचार करने की कोशिश कर रहा है. सीमा पार से अनगिनत आतंकी घुसपैठ कर रहा है और कश्मीर में दहशत फैलाता है.

थरूर ने कहा, ‘मैं भारत की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी की ओर से लोकसभा सदस्य हूं. हम संसद में इन मुद्दों को उठाते हैं और कश्मीर के मुद्दे पर भी सरकार को घेरते हैं. हम अपनी लोकतांत्रिक लड़ाइयां खुद लड़ते हैं और सीमापार से किसी भी तरह के दखल का ना स्वागत करते हैं और ना ही हमें उसकी जरूरत है.’