साहित्य अकादमी अवॉर्ड विजेता और पद्मश्री नवनीता देवसेन का निधन, कैंसर ने ले ली जान

नवनीता देवसेन की शादी साल 1958 में मशहूर अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन से हुई थी, जिन्हें 1998 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.
Nabaneeta Dev Sen Die, साहित्य अकादमी अवॉर्ड विजेता और पद्मश्री नवनीता देवसेन का निधन, कैंसर ने ले ली जान

साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता लेखिका नवनीता देवसेन का निधन हो गया है. नवनीता देवसेन 81 साल की थीं और वे काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं. गुरुवार को साउथ कोलकाता स्थित आवास पर उनका निधन हुआ. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

नवनीता देवसेन की शादी साल 1958 में मशहूर अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन से हुई थी, जिन्हें 1998 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. नवनीता देवसेन और अमर्त्य सेन की दो बेटियां हैं.

एक साल पहले ही पता चला था कि नवनीता के शरीर को कैंसर ने अपनी चपेट में ले लिया है. उनका स्वास्थ्य बिल्कुल भी ठीक नहीं रहता था. वहीं कुछ दिनों से वे कुछ बोल भी नहीं पा रही थीं. काफी लंबे समय तक इस बीमारी से जूझने के बाद गुरुवार शाम 7.35 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

नवनीता कवयित्री, उपन्यासकार और कथाकार थीं. वर्ष 1999 में उन्हें उनकी कृति ‘नव-नीता’ के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इसके बाद में उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया.

 

ये भी पढ़ें-   कुछ भी खाते ही सूज जाते थे महिला के गाल, डॉक्टर्स ने की सर्जरी तो गले की नली से निकलीं 53 पथरी

BJP सांसद सनी देओल भी जाएंगे करतारपुर कॉरिडोर, पहले जत्थे में होगें शामिल

Related Posts