पाकिस्‍तान के एफ-16 ने की घुसपैठ की कोशिश, इंडियन एयरफोर्स ने भगाया

इससे पहले 13 मार्च को भी भारतीय वायुसेना के राडार ने पुंछ सेक्टर में दो पाकिस्तानी एयरफोर्स जेट्स को डिटेक्ट किया था, जो सरहद से 10 किमी करीब से गुजर रहे थे.

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमान एफ-16 ने सोमवार सुबह 3 बजे भारतीय वायुसीमा में घुसपैठ की कोशिश की. पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमानों के साथ जासूसी ड्रोन भी देखे गए. खबर है कि पाकिस्‍तान के एफ-16 भारतीय सेना की तैनाती के बारे में जासूसी करने आए थे. पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमानों की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय वायुसेना के सुखोई 30, मिराज 2000 ने नाकाम कर दिया.

बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान की एक ड्रोन भी सीमा पर मंडराता हुए दिखा. जिसके बाद भारत ने जवाब में सुखोई-30 और मिराज जेट विमान भेजे जिसके बाद पाकिस्तानी जेट वापस अपनी सीमा में चले गए. इससे पहले 13 मार्च को भी भारतीय वायुसेना के राडार ने पुंछ सेक्टर में दो पाकिस्तानी एयरफोर्स जेट्स को डिटेक्ट किया था, जो सरहद से 10 किमी करीब से गुजर रहे थे. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, सरहद पर रात में जेट्स की सुपरसोनिक बूम सुनाई दी थी.

गौरतलब है कि 27 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने एफ-16 से ही घुसपैठ की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने उसे मिग विमान से ही मार गिराया था. हालांकि इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान चले गए थे. लेकिन भारत ने जेनेवा संधि के तहत उन्हें दो दिनों में ही पाकिस्तान से छुड़ा लिया.