फाइव स्टार जैसी फीलिंग लेते करिये ट्रेन का इंतज़ार

नयी दिल्ली आपकी ट्रेन निर्धारित समय से तीन घंटे की देरी से चल रही है…! ऐसे वाक्यों को सुनते-सुनते और अपनी ट्रेन का इंतज़ार करते-करते स्टेशन की कुर्सियों में बैठे बैठे यदि आप थक गए हैं तो अब मुस्कुराइए. रेलवे आपके बोरिंग इंतज़ार को आरामदायक बनाने के बारे में सोच रहा है. एक रिपोर्ट के […]

नयी दिल्ली
आपकी ट्रेन निर्धारित समय से तीन घंटे की देरी से चल रही है…! ऐसे वाक्यों को सुनते-सुनते और अपनी ट्रेन का इंतज़ार करते-करते स्टेशन की कुर्सियों में बैठे बैठे यदि आप थक गए हैं तो अब मुस्कुराइए. रेलवे आपके बोरिंग इंतज़ार को आरामदायक बनाने के बारे में सोच रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो स्टेशन में कुछ दिनों के अंदर फाइव स्टार जैसी सुविधाओं वाला एक एसी पॉड आपको तैयार मिलेगा, जो कि बेहतरीन सुविधाओं से लैस होगा. हालांकि यहां रुकने के लिए आपको होटलों जैसी भारी भरकम राशि नहीं चुकानी पड़ेगी.

प्राइवेट कंपनियों की ली जायेगी मदद
रिपोर्ट के मुताबिक़ तेलंगाना के सिकंदराबाद के नज़दीक काचीपुरा स्टेशन में इसका ट्रायल चल रहा है. बेसिक सुविधाओं से लैस ये पॉड स्टेशन के अंदर या इसके आसपास होंगे. आईआरसीटीसी की इस पहल को यात्रियों की तरफ से काफी सराहा जा रहा है, जिससे उत्साहित होकर इसे देश के कुछ और स्टेशनों में शुरू करने की योजना बनायी जा रहे है. इस काम को पूरा करने के लिए प्राइवेट कंपनियों की मदद ली जायेगी.