रेल मंत्रालय ने शुरू की 10 ‘सेवा सर्विस’ पैसेंजर ट्रेनें, इन यात्रियों को होगा फायदा

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 10 सेवा सर्विस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

भारतीय रेलवे ने दीपावली से पहले मंगलवार को नई सेवा सर्विस पैसेंजर ट्रेनों की शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत दिल्ली समेत देश के 7 राज्यों में 10 नई पैसेंजर ट्रेनें चलाई जाएंगी.

इस बीच चलेंगी ट्रेनें

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 10 सेवा सर्विस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जिन ट्रेनों को रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखाई है उनमें दिल्ली से शामली, वडनगर से मेहसाणा, मुरुकोंगसेलेक से डिब्रुगढ़, भुवनेश्वर से नयागढ़ टाउन, असरवा से हिम्मतनगर, करूर से टुमकुर, कोयंबटूर से पोलाच्ची के बीच सेवा सर्विस ट्रेन चलेगी.

5 ट्रेनें सप्ताह में 6 दिन ही चलेंगी

रेलवे द्वारा चलाए जाने वाली इन 10 ट्रेनों में से 5 ट्रेनें रोजाना चलेंगी, वहीं बाकी 5 ट्रेनें सप्ताह में 6 दिन ही चलेंगी. हाल ही में रेलवे मिनिस्ट्री ने इन 10 ‘सेवा ट्रेनों’ को मंजूरी दी थी ताकि छोटे शहरों को बड़े शहरों से जोड़ा जा सके.

ट्रेनों की शुरुआत के बाद ये रोज चलेंगी

रेलवे की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, सेवा एक्सप्रेस ट्रेनों को दिल्ली से शामली, भुवनेश्वर से नयागढ़ टाउन, मुरुकोंगसेलेक से डिब्रूगढ़, कोटा से झालावाड़ सिटी, कोयम्बटूर से पलानी तक के लिए शुरू किया गया है. 15 अक्टूबर से इन ट्रेनों की शुरुआत के बाद ये रोज चलेंगी.

सप्ताह में 6 दिन चलेंगी ये ट्रेनें

इसके अलावा जिन ट्रेनों को सप्ताह में 6 दिनों के लिए चलाया जाएगा वो ट्रेनें वडनगर से मेहसाणा, असरवा से​ हिम्मतनगर, करूर से सेलम, यशवंतपुर से टुमकुर और कोयम्बटूर से पोलाच्ची के लिए चलेंगी.

ये भी पढ़ें-

ग्‍लोबल हंगर इंडेक्‍स में पाकिस्‍तान से भी नीचे भारत, सिर्फ 10 फीसदी बच्‍चों को मिलता है भरपेट खाना

DRDO Recruitment 2019: रक्षा अनुंसधान में काम करने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन