कप्तान कोहली ने भारत पाक क्रिकेट को लेकर तोड़ी चुप्पी, ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच से ठीक पहले दिया ये बयान

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ रविवार को होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले कहा, "हमारा रुख बिल्कुल साफ है. देश जो भी कुछ चाहता है, हम उससे सहमत हैं. बीसीसीआई जो भी फैसला करेगा, वही हमारी राय है."

विशाखापट्टनम: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर ने भारत पाकिस्तान क्रिकेट मसले पर अपनी राय सोशल मीडिया में जाहिर की थी. जिस पर उनको ट्रोल भी किया गया था. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने को लेकर टीम सरकार के फैसले का सम्मान करेगी.

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ रविवार को होने पहले टी-20 मैच से पहले कहा, “हमारा रुख बिल्कुल साफ है. देश जो भी कुछ चाहता है, हम उससे सहमत हैं. बीसीसीआई जो भी फैसला करेगा, वही हमारी राय है.” उन्होंने कहा, “सरकार और बोर्ड जो भी फैसला करेंगे, हम उसका सम्मान करेंगे. इस मामले पर यही हमारा रुख है. पूरी टीम की संवेदनाएं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के साथ हैं”.

बीसीसीआई का फैसला होगा सर्वमान्य-शास्त्री
इससे पहले टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक साक्षात्कार में कहा था, “ये पूरी तरह से बीसीसीआई और सरकार पर छोड़ दिया गया है. वे जानते हैं कि वास्तव में क्या हो रहा है और वे ही इस पर निर्णय लेंगे. वे जो भी फैसला करेंगे, हम उसे मानेंगे.” कोच ने कहा, “अगर सरकार कहती है कि यह संवेदनशील मामला है कि आपको विश्व कप खेलने की जरूरत नहीं है, तो मैं अपनी सरकार के साथ जाऊंगा.”.

सचिन, गावस्कर को किया था ट्रोल
गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैंड में क्रिकेट विश्वकप खेला जाना है. 16 जून को मैनचेस्टर मैदान पर भारत और पाकिस्तान का मैच होना था. पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच हालत नाजुक दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की थी कि भारत विश्वकप में पाक का के साथ मैच न खेले. इस मसले पर तेंदुलकर और गावस्कर ने सोशल मीडिया में अपनी राय दी थी. उनके मुताबिक भारत को पाकिस्तान के साथ जरूर मैच खेलना चाहिए ताकि पाकिस्तान को हराया जा सके. लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया में दोनों महान खिलाड़ियों को ट्रोल किया गया.