फेसबुक दोस्त से मिलने भारतीय लड़की पहुंची करतारपुर, जाना चाहती थी पाकिस्तान

महिला नवंबर के अंतिम हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंची थी. जहां उसने एक पाकिस्तानी महिला का परमिट दिखाकर फैसलाबाद जाने का प्रयास किया.
indian woman tried to flee pakistan, फेसबुक दोस्त से मिलने भारतीय लड़की पहुंची करतारपुर, जाना चाहती थी पाकिस्तान

पाकिस्तान में बने करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक भारतीय महिला गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन के बहाने पाकिस्तान जाना चाहती थी. मगर उसे करतारपुर से ही वापस भेज दिया गया.

अधिकारियों के मुताबिक महिला का नाम मंजीत कौर था. जो कि हरियाणा के रोहतक की रहने वाली थी और अपने एक पाकिस्तानी फेसबुक दोस्त के साथ पंजाब प्रांत के फैसलाबाद जाना चाहती थी.

दरअसल, महिला नवंबर के अंतिम हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur Corridor) से गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंची थी. वह फेसबुक के माध्यम से उस व्यक्ति के संपर्क में थी और गुरुद्वारा में उसने उससे मुलाकात की और एक पाकिस्तानी महिला का परमिट दिखाकर फैसलाबाद जाने का प्रयास किया.

हालांकि सुरक्षा अधिकारियों ने उस महिला को प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर नहीं जाने दिया और वापस भेज दिया. साथ ही अपने समकक्ष को सूचित भी किया.

वहीं पाकिस्तानी अधिकारियों ने उस पाकिस्तानी नागरिक के साथ उसके एक दोस्त और एक महिला को भी हिरासत में ले लिया और कुछ घंटो की पूछताछ के बाद में उन्हें छोड़ दिया.

इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (विस्थापित न्यास संपत्ति बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘यह पहली घटना है जिसमें किसी भारतीय सिख महिला ने नौ नवम्बर को करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद से इस प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर निकलने का प्रयास किया है.”

ये भी पढ़ें:रात में महिलाओं को सुरक्षित घर पहुंचाएगी पंजाब पुलिस, ऐसे मिलेगी हेल्प

Related Posts