‘तुम्हारी जगह मैं अभिनंदन को दे रहा हूं, ‘तुम मेरे दिल में हो, लेकिन देश दिल से ऊपर है’

शुभम जाट के इस फैसले को ना सिर्फ उनकी होने वाली पत्नी ने माना बल्कि 10 मार्च को होने वाली शादी में शामिल होने आए रिश्तेदारों ने भी उनकी सराहना की.
indore groom got abhinandan photo, ‘तुम्हारी जगह मैं अभिनंदन को दे रहा हूं, ‘तुम मेरे दिल में हो, लेकिन देश दिल से ऊपर है’

इंदौर: भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की बहादुरी के चर्चे पूरी दुनिया में हो रहे हैं. लोग अपनी-अपनी तरह से उनकी बहादुरी को सलाम कर रहे हैं, लेकिन इंदौर के इस युवक ने तो अपनी जीवन संगिनी के नाम की जगह अभिनंदन का नाम रचा लिया.

पाकिस्तानी सेना के कब्जे से अभिनंदन दोबारा अपने वतन आये तो युवाओं ने बड़ी तादात में उनकी मूंछो की स्टाइल को कॉपी किया, लेकिन इंदौर का एक युवा अभिनंदन के शौर्य से इतना प्रभावित हुआ कि उसने सेहरा पहनने से पहले हाथों में पत्नी के नाम की मेहंदी की बजाय देश की सेना के हीरो अभिनंदन की तस्वीर बनवाकर सेल्यूट किया.

इंदौर के साँवेर रोड़ क्षेत्र के ग्राम रिंगनोदिया में रहने वाले दुग्ध व्यवसायी शुभम जाट विंग कमांडर अभिनंदन से इतने प्रभावित हुए की उन्होंने बाकायदा अपनी होने वाली जीवन संगिनी के बजाए अभिनंदन की तस्वीर वाली मेहंदी अपने हाथों पर रचाई. दूल्हे शुभम जाट के इस फैसले को ना सिर्फ उनकी होने वाली पत्नी ने माना बल्कि 10 मार्च को होने वाली शादी में शामिल होने आए रिश्तेदारों ने भी उनकी सराहना की.

शुभम ने बताया कि वह अभिनंदन के पराक्रम से इतना प्रभावित है कि होने वाली पत्नी को फोन कर कहा कि मैं अपने हाथों पर रचने वाली मेंहदी में तुम्हारे नाम की जगह वीर जवान अभिनंदन की तस्वीर बनवा रहा हूं. जाट ने दुल्हन से कहा क्योंकि तुम मेरे दिल में हो, लेकिन देश दिल से ऊपर है. शुभम ने कहा कि पाक को सबक सिखाने के लिए हर युवा को किसी ना किसी तरह से सेना के साथ खड़ा रहना चाहिए.

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने बीते 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक के जरिए पाकिस्तान स्थित आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोठी जैसे कई ठिकानों को नष्ट कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान की वायुसेना ने 27 फरवरी को भारतीय एयरबेस में घुसने की कोशिश की थी जिसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था.

Related Posts