पैसों के लिए किन्‍नरों ने मां की गोद से नवजात को छीना, डांस करते-करते निकल गया दम

पुलिस का कहना है कि तीनों किन्नर उनके घर आए. उन्होंने परिवार से 11 हजार रुपये की मांग की और मना करने के बाद तीनों ने गालियां देना शुरू कर दिया.

नवजात (सांकेतिक फोटो)

पश्चिम बंगाल के झारग्राम में शुक्रवार को एक नवजात की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि बच्चे की मौत उस वक्त हुई, जब किन्नर बच्चे को लेकर पैसे मांगते हुए डांस कर रहे थे. मामला उत्तर शिल्डा के बिनपुर थाना क्षेत्र का है. यहां के चंदन खिलाड़ी के घर 4 दिसंबर को जुड़वा बच्‍चे पैदा हुए थे. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि झारग्राम सुपर सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने बताया था कि इसमें से एक बच्चे को हृदय रोग की समस्या है. 20 दिन बाद बुधवार को ही नवजात अस्पताल से घर आया था.

पुलिस का कहना है कि तीनों किन्नर उनके घर आए. उन्होंने परिवार से 11 हजार रुपये की मांग की और मना करने के बाद तीनों ने गालियां देना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने मां के गोद से बच्चे को छीन कर बच्चे के साथ डांस करने लगे. इस पर परिवार 2 हजार देने को तैयार हो गया. इसी बीच जो बच्चा अस्वस्थ था, वह बेहोश हो गया. जब उसे शिल्डा स्वास्थ्य सेवा केंद्र में ले जाया गया. जहां, बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया.

वहीं, पुलिस के अधिकारी का कहना है कि स्‍थानीय लोगों ने तीनों किन्नरों ने को घेरकर रख लिया था. मौके पर पुलिस पहुंची और तीनों किन्नरों को हिरासत में ले लिया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच की जा रही है. बता दें कि किन्नर जिन घरों में बच्चे पैदा होते हैं, उनके घर जाकर नाचने और गाते हैं. साथ ही अपने जीवन यापन करने के लिए पैसे भी मांगते हैं. हालांकि, इन पर अक्सर जबरन वसूली का आरोप लगाया जाता है.

ये भी पढ़ें – कोरोना वायरस का खौफ लेकिन वसंत त्योहार की खुशियां मना रहा चीन

Related Posts