फिल्म ‘3 Idiots’ के असली हीरो वांगचुक ने शेयर किया वीडियो, चीन को सबक सिखाने के लिए की ये अपील

सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है,  वांगचुक का कहना है कि चीन (China) को हराने के लिए बुलेट की ताकत तो सेना दिखाएगी ही, देशवासियों को वॉलेट की ताकत दिखानी चाहिए.
Sonam Wangchuk video on china, फिल्म ‘3 Idiots’ के असली हीरो वांगचुक ने शेयर किया वीडियो, चीन को सबक सिखाने के लिए की ये अपील

भारतीय फिल्म- 3 इडियट्स (3 Idiots) के किरदार फुनशुक वांगड़ू से देश में अपनी पहचान रखने वाले शिक्षाविद सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने लोगों से चीनी समान का बहिष्कार करने की अपील की है.

वांगचुक ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बता रहे हैं चीन को सबक सिखाने के लिए क्या किया जा सकता है. सोनम वांगचुक कहते हैं कि इस बार चीन (China) को जवाब देने के लिए भारत की बुलेट पॉवर से ज्यादा वॉलेट (wallet) पॉवर काम आएगी.

वांगचुक का मानना है कि चीन को हराने के लिए बुलेट की ताकत तो सेना दिखाएगी ही, देशवासियों को वॉलेट की ताकत दिखानी चाहिए. वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं कि हमें चीनी सामान खरीदने बंद कर देने चाहिए, जिनकी मदद से चीन को भारी रकम मिलती है और उससे चीन हथियारों में निवेश करता है.

वांगचुक का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और ट्विटर पर #BoycottMadeinChina ट्रेंड भी कर रहा है. उन्होंने लोगों से एक हफ्ते में चीनी सॉफ्टवेयर और एप को छोड़ देने को लेकर अपील भी की है.

इसके लिए अपने वीडियो संदेश में सोनम वांगचुक कहते है कि मैं अपने चीन में बने फोन से एक सप्ताह के भीतर निजात पाने जा रहा हूं और एक साल में उन सभी चीजों से जोचीन में बनी है. उन्होंने देश के हर नागरिक से बायकॉट मेड इन चाइना के संदेश को 100 लोगों तक पहुंचाने की अपील की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts