Intelligence Alert: पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहे आतंकी, निशाने पर CRPF, ITBP बेस

इंटेलिजेंस एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने स्‍पष्‍ट तौर पर ये अलर्ट दिया है कि आतंकी 2019 के पुलवामा हमले जैसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.
Terriorist planning More IED attack in Kashmir, Intelligence Alert: पुलवामा जैसे हमले की साजिश रच रहे आतंकी, निशाने पर CRPF, ITBP बेस

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए एक कार से 50 किलो IED बरामद किया. सुरक्षाबलों की मुस्‍तैदी से एक बड़ी आतंकी घटना को रोक दिया गया है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. इंटेलिजेंस एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है कि आतंकी कश्‍मीर में IED अटैक की साजिश रच रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

आतंकी संगठन किसी वाहन में IED भरकर धमाके को अंजाम देने फिराक में हैं. इसके अलावा सुसाइड बॉम्‍बर के जरिए भी आतंकी हमला कश्‍मीर में कराया जा सकता है.

आतंकी ठीक उसी पैटर्न पर हमले की साजिश रच रहे हैं, जिस प्रकार से फरवरी 2019 में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था.

इंटेलिजेंस एजेंसियों की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, आतंकी श्रीनगर के पंथा चौक के आस-पास के इलाके में हमले को अंजाम दे सकते हैं, क्‍योंकि यही वो जगह है, जहां पर आईटीपी और सीआरपीएफ के बेस हैं. ये दोनों बेस हाई-वे के करीब हैं और यहां से सुरक्षाबलों के काफिले गुजरते रहते हैं. इसके अलावा सोपोर भी आतंकियों के टारगेट पर है और यहां भी IED अटैक हो सकते हैं.

ये इलाके हैं निशाने पर

  • रोड टाउन हॉल- फ्रूट मंडी, सोपोर
  • कुपवाड़ा बाईपास
  • बारामूला हाई-वे
  • रोड एमआरएफ चौक- सैदपुरा
  • फ्रूट मंडी के पास स्थित मजबग गांव के पास मौजूदग टोल कलेक्‍शन पॉइंट और बरामूल-हंदवाड़ा

कुल मिलाकर इंटेलिजेंस एजेंसियों ने स्‍पष्‍ट तौर पर ये अलर्ट दिया है कि आतंकी 2019 के पुलवामा  हमले जैसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.

ऐसे हुआ था 2019 में पुलवामा अटैक

14 फरवरी 2019 को जम्मू से 78 गाड़ियों के काफिले के साथ 2500 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान निकले थे, वे श्रीनगर जा रहे थे। दोपहर सवा 3 बजे के करीब पुलवामा में अचानक विस्फोटकों से लदी एक कार काफिले में शामिल बस से टकराई और तेज धमाके के साथ बस और कार के परखच्चे उड़ गए थे। इस हमले 44 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts