Video:रोहतक में इंटरनेशनल योगा डे पर चटाई के लिए मचा घमासान

रोहतक में योग कार्यक्रम खत्म होते ही लोग चटाई को लेकर भागने लगे. चटाइयों की लूट को लेकर लोग एक-दूसरे से लड़ने झगड़ने लगे.

रोहतक: हरियाणा के रोहतक में योग खत्म होते ही वहां योग करने बिछीं चटाइयों की लूट मच गई. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रोहतक में योग किया. योग कार्यक्रम खत्म होने के बाद लोगों ने मैदान में बिछी चटाइयों को लेकर भगना शुरू कर दिया. लोगों के बीच लड़ाई झगड़े की नौबत आ गई. इस दौरान मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति पर काबू पाया.

रोहतक में योग के कार्यक्रम को लेकर खास तैयारी की गई थी. हजारों लोगों के लिए चटाई बिछाई गई थी. योग का कार्यक्रम खत्म होने के बाद अचानक भगदड़ मच गई. हर कोई अपनी चटाई लेकर भागने लगा. चटाइयों की लूट को लेकर लोग एक दूसरे से लड़ने झगड़ने लगे. इसे लेकर लोगों के बीच हल्की-फुल्की झड़प भी हो गई.

शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूरे भारत में अलग-अलग जगहों पर योग के लिए कार्यक्रम आयोजित किए गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के रांची में योग किया तो हरियाणा के रोहतक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हजारों लोगों के साथ योग किया. इस दौरान उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे.

हर साल 21 जून को दुनियाभर में योग दिवस मनाया जा रहा है. आज 5वें योग दिवस के लिए पीएम ने रांची को चुना. बीते चार सालों में PM मोदी दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ और देहरादून में योग दिवस मना चुके हैं.