“बड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई से सरकार में बढ़ती है लोगों की आस्‍था”

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा, "जब बड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई होती है तो लोगों की सरकार के प्रति आस्‍था बढ़ती है."

P Chidambaram, P Chidambaram arrest, P Chidambaram news, P Chidambaram jail, P Chidambaram cbi, P Chidambaram arrest video, Babul Supriyo, Babul Supriyo video, Babul Supriyo news, Babul Supriyo on chidambaram

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर आसनसोल सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि ‘कानून सबके लिए एक है.’ गुरुवार को केंद्रीय मंत्री सुप्रियो ने कहा कि “चाहे कोई बड़े बाप का बेटा हो या पूर्व मंत्री, कानून तो सब के लिए एक ही है.” उन्‍होंने कहा, “कोई भी सरकार चुन कर आती हैं. CBI, ED अपना काम बंद कर बैठ जाएं क्या? ऐसा नहीं हो सकता है.”‘

मंत्री ने आगे कहा, ED, CBI या पुलिस को सबूत कोर्ट में पेश करने पड़ते हैं और उनसे संतुष्‍ट होने पर अदालत अपना ऑर्डर सुनाती है.” सुप्रियो ने कहा कि चिदंबरम को अपनी गिरफ्तारी का अंदेशा था, इसीलिए उन्‍होंने दिल्‍ली हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अप्‍लाई किया था.

सुप्रियो ने कहा, “कोर्ट ने इस मामले में चिदंबरम को ‘किंगपिन’ करारा दिया था था. कानून और धारा सबके लिए एक है. इस तरह के मामलों में जब बड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई होती है तो लोगों की सरकार के प्रति आस्‍था बढ़ती है.”

CBI की एक विशेष अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को INX मीडिया मामले में पूछताछ के लिए CBI की चार दिन की हिरासत में भेज दिया. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने यह फैसला सुनाया. चिदंबरम के परिवार के सदस्य और उनके वकील उनसे मिलने के लिए स्वतंत्र होंगे.

चिदंबरम INX मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) के तहत मंजूरी देने के आरोपी हैं जब वह वित्त मंत्री हुआ करते थे. आरोप है कि उनके बेटे को रिश्वत दी गई थी जिसके बदले में उन्होंने INX मीडिया को मंजूरी दी.

ये भी पढ़ें

CBI का वो ऑफिसर जिसने सबसे पहले फांदी पी चिदंबरम के घर की दीवार, VIDEO

बेटी के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार महिला की गवाही चिदंबरम को पड़ी भारी, जानिए कौन है वो?

चिदंबरम ने पैसा लिया तो किस गाड़ी से लाया गया, कौन से अकाउंट में डाला गया? कपिल सिब्बल ने पूछा सवाल, VIDEO

Related Posts