पी चिदंबरम के सामने CBI ने लगाई सवालों की झड़ी, इनके जवाब नहीं दे सके पूर्व केंद्रीय मंत्री

CBI की पूछताछ खत्‍म हो जाने के बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम भी चिदंबरम को गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से सीबीआई के नए ऑफिस में पूछताछ चल रही है. INX Media मामले में आरोपी चिदंबरम से देर रात 1 बजे पूछताछ शुरू हुई थी. रात में चिदंबरम ने ठीक से सवालों के जवाब नहीं दिए. रात भर उन्‍हें दसवें फ्लोर पर स्थित जांच अधिकारी के ऑफिस में ही रहे. चूंकि चिदंबरम शुगर के मरीज हैं, इसलिए गुरुवार सुबह उन्‍होंने सिर्फ चाय और बिस्‍कुट लिए.

CBI ने पी चिदंबरम के सामने सवालों की झड़ी लगाई, हालांकि अध‍िकतर पर उन्‍होंने चुप्‍पी ही साधे रखी. चिदंबरम से पूछताछ में एक पत्रकार का नाम भी सामने आया है. ये वही पत्रकार है जिसने चिदंबरम को इंद्राणी मुखर्जी से मिलवाया था. CBI के जिन सवालों पर चिदंबरम कुछ नहीं बोले, वे कुछ इस तरह हैं:

आईएनएक्स मीडिया की तरफ से आपसे किस ने संपर्क किया था?

क्या पीटर-इंद्राणी मुखर्जी को जानते है? यदि हां तो कैसे?

क्या कोई पत्रकार भी उनके साथ आया था?

आईएनएक्स मीडिया को कितने का FIPB अप्रूव किया था?

CBI का दावा- चिदंबरम के खिलाफ पर्याप्‍त सबूत

बेटे कार्ति और करीबियों के नाम विदेश में प्रॉपर्टी से जुड़े सवाल का भी चिदंबरम ने कोई जवाब नहीं दिया. CBI की पूछताछ खत्‍म हो जाने के बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम भी चिदंबरम को गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी. दोनों एजेंसियां INX Media मामले की जांच कर रही हैं.

चिदंबरम बुधवार को नाटकीय अंदाज में कांग्रेस मुख्यालय में प्रकट हुए और प्रेस कांफ्रेस में खुद को निर्दोष बताया. यहां से वह अपने जोर बाग स्थित आवास पहुंचे. इस बीच लुकआउट नोटिस जारी करने वाली सीबीआई और ईडी की टीम भी पी चिदंबरम के घर जा पहुंची. दरवाजा बंद देख सीबीआई की टीम दीवार फांदकर अंदर गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

इसके बाद उन्हें CBI मुख्यालय ले जाया गया. उन्हें गुरुवार को सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा. इससे पहले अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस में चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में खुद को निर्दोष बताया.

ये भी पढ़ें

पढ़िए क्या है INX मीडिया केस? जिस वजह से सलाखों के पीछे हैं पी चिदंबरम

पूछताछ में चिदंबरम ने नहीं किया कोऑपरेट, उल्टा CBI ऑफिसर को समझाने लगे कानून

पी चिदंबरम जिस CBI बिल्डिंग के उद्घाटन में थे गेस्ट, उसी में गुजारनी पड़ी रात