चिदंबरम को CBI रिमांड से राहत मिलेगी या नहीं कोर्ट में आज होगा फैसला

पी चिदंबरम को लंच के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

नई दिल्ली: INX मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की रिमांड आज खत्म हो रही है. उन्हें दोपहर बाद आज CBI की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. सीबीआई उन्हें 11 दिन रिमांड में लेकर पूछताछ कर चुकी है.

बता दें कि CBI ने चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था. इस मामले में बाद में उन्हें CBI की कोर्ट में पेश किया गया था. आज (सोमवार) चिदंबरम को लंच के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. पिछली सुनवाई में तीन दिन की कस्टडी देने से पहले जज ने CBI को काफी फटकार लगाई थी कि आपके ग्राउंड्स काफी कमजोर हैं.

आज सोमवार को CBI गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है इसलिए म्युचल अंडरस्टेंडिंग की वजह से कस्टडी मिली थी. तीन बार मिलाकर आज तक चिदंबरम की 11 दिन CBI कस्टडी पूरी हो रही है, हालांकि CBI चाहे तो तीन और दिन की कस्टडी की मांग कर सकती है.

लेकिन कस्टडी के लिए मजबूत ग्राउंड्स चाहिए. CBI अब तक काफी दस्तावेजो समेत एफआईपीबी तत्कालीन ऑफिशियल्स के साथ कन्फ्रंट करा चुकी है. चिदंबरम ने कोर्ट में कहा था उससे सिर्फ तीन फ़ाइल दिखाकर रिपीट सवाल किए जा रहे है.

अब देखना है आज सुप्रीम कोर्ट में क्या होता है और राउज एवेन्यू कोर्ट में CBI क्या दलीले रखती हैं. अगर CBI कस्टडी की मांग नहीं करती है तो आज चिदंबरम को तिहाड़ भेजा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: चाकू लेकर संसद भवन में घुस रहा था युवक, हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ