INX मीडिया केस में चिदंबरम होंगे मुख्‍य आरोपी, इन अधिकारियों पर भी गिरेगी CBI की गाज

पी. चिदंबरम के अलावा FIPB से जुड़े पांच अधिकारियों को भी आरोपी बनाया जा सकता है. इनके बारे में चिदंबरम से पूछताछ हुई है.

INX मीडिया केस में पूर्व वित्‍तमंत्री पी चिदंबरम को मुख्‍य आरोपी बनाने की तैयारी चल रही है. CBI सूत्रों के मुताबिक, फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) से जुड़े पांच अधिकारियों को भी आरोपी बनाया जा सकता है. इन पांचों अधिकारियों के बारे में चिदंबरम से पूछताछ हुई है. हर अधिकारी की क्‍या भूमिका रही, इस पर पूर्व FM से सवाल किए गए. उन्‍होंने खुद पूछताछ के दौरान सात-आठ अधिकारियो के नाम लिए थे.

सूत्रों के मुताबिक, INX मीडिया केस में इन पांच अधिकारियों ने नियमों का पालन नहीं किया. इनके नाम तत्‍कालीन अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर, सयुंक्त सचिव अनूप के पुजारी, निदेशक प्रबोध सक्सेना, अंडर सेक्रेट्री रबिन्द्र प्रसाद और सेक्शन अधिकारी अजिथ कुमार डुंग हैं.

पी. चिदंबरम की CBI हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ गई है. सोमवार को CBI अदालत ने INX मीडिया केस में चिदंबरम की हिरासत की अवधि 30 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी. इससे पहले चिदंबरम को पिछले गुरुवार को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था.

20 अगस्त को गिरफ्तारी से बचने के लिए पूर्व वित्तमंत्री रहे चिदंबरम ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था. 21 अगस्त की रात को चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. चिदंबरम INX मीडिया को FIPB के तहत मंजूरी देने के आरोपी हैं जब वह वित्त मंत्री हुआ करते थे. आरोप है कि उनके बेटे को रिश्वत दी गई थी जिसके बदले में उन्होंने INX मीडिया को मंजूरी दी.

ये भी पढ़ें

बेटी के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार महिला की गवाही चिदंबरम को पड़ी भारी, जानिए कौन है वो?

CBI का वो ऑफिसर जिसने सबसे पहले फांदी पी चिदंबरम के घर की दीवार, VIDEO

चिदंबरम ने पैसा लिया तो किस गाड़ी से लाया गया, कौन से अकाउंट में डाला गया? कपिल सिब्बल ने पूछा सवाल, VIDEO