चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 25 नवंबर तक दाखिल करें जवाब

ईडी ने चिदंबरम की जमानत का विरोध किया था. ईडी ने कहा था कि मामले की गंभीरता को देखते हुए चिदंबरम को जमानत नहीं दिया जाना चाहिए.

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है. कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से जमानत याचिका खारिज करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

पिछले 15 नवंबर को हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया डील केस में ईडी के मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. जस्टिस सुरेश कैत ने कहा था कि चिदंबरम के खिलाफ गंभीर आरोप हैं. उन्हें जमानत देने से समाज में गलत संदेश जाएगा.

ईडी ने चिदंबरम की जमानत का विरोध किया था. ईडी ने कहा था कि मामले की गंभीरता को देखते हुए चिदंबरम को जमानत नहीं दिया जाना चाहिए. ईडी ने कहा था कि चिदंबरम का यह कहना गलत है कि उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है.

पिछले 1 नवंबर को कोर्ट ने स्वास्थ्य आधार पर चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दिया था. एम्स अस्पताल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चिदंबरम की हालत ठीक है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है.

पिछले 13 नवंबर को कोर्ट ने चिदंबरम को 27 नवंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. सीबीआई के मामले में चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. इस मामले में 25 नवंबर तक ईडी को जवाब दाखिल करना है. सुनवाई की अगली तारीख 26 नवंबर रखी गई है.

ये भी पढ़ें-

पीएम से मिलने का मतलब खिचड़ी पकाना ही होता है? शरद पवार की मीटिंग पर बोले संजय राउत

किसानों के मुद्दे और राष्ट्रपति पद की अफवाहों के बीच पीएम मोदी से मिलेगें शरद पवार