कुलभूषण जाधव का वकील नियुक्त करने के लिए भारत को इजाजत दे PAK सरकार: इस्लामाबाद हाई कोर्ट

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अदालत ने भारतीय सरकार को अपना वकील नियुक्त करने का समय दिया है लेकिन वो वकील पाकिस्तानी होना चाहिए भारतीय नहीं.
Kulbhushan Jadhav case, कुलभूषण जाधव का वकील नियुक्त करने के लिए भारत को इजाजत दे PAK सरकार: इस्लामाबाद हाई कोर्ट

कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट से फैसला आने के बाद भी पाकिस्तान जाधव के कानूनी प्रतिनिधि की नियुक्ति में मनमानी कर रहा है. हालांकि अब इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने ही पाकिस्तान सरकार से जाधव के कानूनी प्रतिनिधि को नियुक्त करने के लिए भारतीय अधिकारियों को अनुमति देने का आदेश दिया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान सरकार से कहा है कि वह भारतीय अधिकारियों को कुलभूषण जाधव मामले में उनका कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करने की अनुमति दे. पाकिस्तान सरकार ने उनकी या भारतीय सरकार की सहमति के बिना जाधव के लिए एक कानूनी वकील नियुक्त किया था.

भारत को जानकारी दिए बिना पाकिस्तान ने लगाई थी अर्जी

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अदालत ने भारतीय सरकार को अपना वकील नियुक्त करने का समय दिया है लेकिन वो वकील पाकिस्तानी होना चाहिए भारतीय नहीं. मालूम हो कि सोमवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में दो जजों की बेंच ने याचिका पर सुनवाई करते हुए ये फैसला सुनाया है.

दरअसल 22 जुलाई को इमरान खान (Imran Khan) की सरकार ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक अर्जी लगाई थी, जिसमें मांग की गई है कि कुलभूषण जाधव के लिए एक वकील नियुक्त किया जाए, ताकि पाकिस्तान ICJ के फैसले को लागू करने में अपनी जिम्मेदारी पूरी कर सके. पाकिस्तान ने यह फैसले करने से पहले भारत को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी.

Related Posts