BJP लाइब्रेरी में रखी गई कुरान, मुस्लिमों का विश्वास जीतने की मोदी की अपील के बाद उठाया कदम 

बीजेपी के उत्तराखंड मुख्यालय के पुस्तकालय में मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथ कुरान को रखा गया है. इस कार्यालय का BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा एक वर्ष पहले उद्घाटन किया गया था.

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतने की अपील के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तराखंड मुख्यालय में मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथ कुरान को रखा गया है. बता दें कि, लोकसभा चुनाव में BJP ने उत्तराखंड में सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की है.

प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स ने कहा, “मैंने सोमवार को अन्य पवित्र किताबों जैसे गीता और बाईबल के साथ ही हिंदी और अंग्रेजी में कुरान की दो प्रतियां रखीं.” शम्स ने हर समुदाय के लोगों से इस्लाम के बारे में गलतफहमी दूर करने के लिए किताब पढ़ने की अपील की. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस पहल का स्वागत किया है.

इस पुस्तकालय का BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा एक वर्ष पहले उद्घाटन किया गया था. उत्तराखंड में BJP सरकार है, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में BJP ने 70  में से 57 सीटों पर कब्जा जमाया था और त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री चुना गया था.

ये भी पढ़ें: रजनीकांत से लेकर बिल गेट्स तक, मोदी के शपथ समारोह की मेहमान होंगी ये हस्तियां

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सांसदों की सैलरी?

पीएम मोदी ने अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतने की बात कही थी 

मालूम हो कि भाजपा नीत एनडीए का नेता चुने जाने के बाद अपने 75 मिनट के भाषण में मोदी ने अल्पसंख्यकों का भी विश्वास जीतने की जरूरत बताते हुए कहा था कि वोट-बैंक की राजनीति में भरोसा रखने वालों ने अल्पसंख्यकों को डर में जीने पर मजबूर किया, हमें इस छल को समाप्त कर सबको साथ लेकर चलना होगा.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था, ‘2014 में मैंने कहा था, मेरी सरकार इस देश के दलित, पीड़ित, शोषित, आदिवासी को समर्पित है. मैं आज फिर से कहना चाहता हूं कि पांच साल उस मूलभूत बात से अपने आपको ओझल नहीं होने दिया.’