‘चांद पे है अपुन’, लैंडर विक्रम का पता लगने पर यूजर्स शेयर कर रहे ऐसे मजेदार मीम्स

शुक्रवार रात में चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग के दौरान विक्रम का चंद्रमा के सतह से 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर इसरो से सम्पर्क टूट गया था.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का पता लगा लिया है. इसरो प्रमुख के. सीवन ने रविवार को इसकी घोषणा की. सीवन ने कहा कि चंद्रमा का चक्कर लगा रहे ऑर्बिटर ने विक्रम की थर्मल तस्वीरें ली हैं. उन्होंने कहा कि अभी विक्रम के साथ फिर से सम्पर्क नहीं हो सका है. इस सम्बंध में इसरो का प्रयास जारी है.

शुक्रवार मध्यरात्रि में चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग के दौरान विक्रम का चंद्रमा के सतह से 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर इसरो से सम्पर्क टूट गया था. इसरो ने कहा था कि ऑर्बिटर पर लगा कैमरा किसी भी चंद्र मिशन में अब तक का हाईएस्ट रिजॉल्यूशन कैमरा (0.3 एम) है, और यह हाई रिजॉल्यूशन की तस्वीरें प्रदान करेगा, जो वैश्विक वैज्ञानिक समुदाय के लिए बेहद उपयोगी होगी.

शेयर हो रहे किए मजेदार मीम्स
लैंडर विक्रम के पता चलने की खबर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. यूजर्स ने इसे लेकर कई मजेदार जोक्स शेयर कर रहे हैं. साथ ही कई लोगों ने काफी फनी फीम्स भी बनाए हैं. वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे भी यूजर्स हैं जिन्होंने इसरो के प्रयास की खूब सराहना की है. आइए डालते हैं एक नजर…

इसरो के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि लैंडर चांद की सतह से तेजी से टकराया है और इस कारण वह पलट गया है. अब उसकी स्थिति ऊपर की ओर बताई जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी संभावना भी है कि इससे लैंडर टूट गया हो. चांद की परिक्रमा कर रहे चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने विक्रम लैंडर की तस्वीरें भेजी हैं.

ये भी पढ़ें-

NASA ने चंद्रयान-2 मिशन के लिए थपथपाई ISRO की पीठ, दिया ये स्‍पेशल ऑफर

10 साल के बच्चे ने ISRO को लेटर लिखकर वो बात कह दी, जिसका ख्याल किसी को नहीं आया

पाकिस्तान को एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र में पटखनी देने की तैयारी में भारत, कर रहा ये खास पहल