अपूर्वी चंदेला ने शूटिंग रेंज में ऐसे रच दिया इतिहास

भारत की अपूर्वी चंदेला ने ISSF World Cup 2019 में गोल्ड मेडल जीता है. यह मेडल उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में देश के नाम किया है.

नई दिल्ली: भारत की अपूर्वी चंदेला ने नई दिल्ली में जारी ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में शनिवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडेल जीत लिया. अपूर्वी ने 252.9 अंक लेकर नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडेल अपने नाम किया.  मौजूदा वर्ल्ड कप में चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत को पहली स्वर्णिम सफलता दिलाई है और शूटिंग वर्ल्ड कप में यह उनका तीसरा गोल्ड मेडेल है.

इस जीत के साथ अपूर्वी शूटिंग वर्ल्ड कप में अंजलि भागवत के बाद महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में गोल्ड मेडेल जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं. दूसरे और तीसरे पायदान पर चीन के खिलाड़ी रहे. चीन की निशानेबाजों ने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडेल जीता. झौ रॉझु ने 251.8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर और उनकी हमवतन झू होंग ने 230.4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहकर ब्रॉन्ज मेडेल पर कब्जा जमाया.

अपूर्वी ने इससे पहले 2015 में हुए ISSF वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीता था. 2014 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 2018 के जर्काता एशियन गेम्स में उन्होंने मिक्स्ड टीम इवेंट में 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.