आयकर विभाग की रेड के वक्त इस दफ्तर में मौजूद थे नरेश बालियान , अफसरों के साथ हुई हाथापाई

शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे के बाद से देर रात तक आयकर अधिकारियों की बैठक चलती रही. फ़िलहाल, आयकर विभाग की टीम नरेश बालियान और प्रॉपर्टी डीलर्स के बयान दर्ज कर रही है.
AAP MLA Naresh Balyans, आयकर विभाग की रेड के वक्त इस दफ्तर में मौजूद थे नरेश बालियान , अफसरों के साथ हुई हाथापाई

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी विधायक नरेश बालियान विवादों की वजह से अक्सर सुर्खियां बटोरते रहे हैं. साल 2015 में दिल्ली चुनाव के दौरान उत्तम नगर में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामदगी का मामला हो या फिर रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्लूए) के प्रेसिडेंट की सरेआम पिटाई का मामला. शक की सुई हमेशा आप विधायक के आस-पास ही रही है. ताज़ा मामले में आप विधायक बालियान आयकर विभाग को एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में मिले जहां उन्होंने शुक्रवार को छापेमारी की थी.

शुक्रवार दोपहर क़रीब डेढ़ बजे आयकर विभाग ने अपने 8 अफसरों की टीम के साथ दिल्ली के द्वारका सेक्टर- 12 के रेनबो अपार्टमेंट के फ्लेट नंबर 86 में एक प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर पर रेड की. आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान आप विधायक नरेश बालियान प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में ही मौजूद थे. आयकर विभाग को इस छापेमारी के दौरान 2 करोड़ 53 लाख 91 हजार रुपये कैश बरामद हुआ है. इलाके के लोगों के मुताबिक, जिस दफ्तर में रेड हुई वो प्रदीप सोलंकी नाम के प्रॉपर्टी डीलर का है जिसकी कुछ साल पहले ही मौत हो चुकी है.

आयकर विभाग के अधिकारियों ने आफिस में मौजूद तमाम इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को अपने कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है. इसके साथ ही नोटों की गिनती के लिए नोट गिनने की मशीन भी लगायी गयी थी.  आयकर विभाग के अधिकारी अब आप विधायक नरेश बालियान समेत ऑफिस में मौजूद सभी लोगों से पूछताछ कर रही है जिससे मालूम हो सके कि इन अवैध पैसों का उनसे कोई कनेक्शन तो नहीं.

सूत्रों के मुताबिक, जब आयकर विभाग के अधिकारीयों ने वहां छापेमारी की तब नरेश बालियान और प्रॉपर्टी डीलर्स साथ बैठ कर लंच कर रहे थे. जानकारी में यह भी बताया गया है कि छापेमारी के दौरान प्रॉपर्टी डीलर के लड़कों और इनकम टैक्स के अधिकारियों के बीच हाथापाई भी हुई. शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे के बाद से देर रात तक आयकर अधिकारियों की बैठक चलती रही. फ़िलहाल, आयकर विभाग की टीम नरेश बालियान और प्रॉपर्टी डीलर्स के बयान दर्ज कर रही है. साथ ही यह जानने की कोशिश कर रही है कि बरामद कैश से बालियान का क्या कनेक्शन है?

Related Posts