दबोचा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा, सिर पर था 2 लाख का इनाम

अब्दुल मजीद बाबा एक मामले में वॉन्टेड था और दिल्ली हाई कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.
अब्दुल मजीद बाबा, दबोचा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा, सिर पर था 2 लाख का इनाम

नई दिल्ली.  जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को 11 मई को गिरफ्तार किया गया था. अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है. अब्दुल मजीद के सिर पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा गया था.

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकी अब्दुल मजीद बाबा लम्बे समय से फरार चल रहा था. पुलिस ने बाबा मजीद के पास से कई हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया है.  मजीद बाबा, जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले के मगरेपोरा गांव का निवासी है. उसकी गिरफ्तारी पर 2 लाख का इनाम था. वह FIR नंबर 07/07 में वॉन्टेड था और उसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने गैरजमानती वॉरंट भी जारी किया था.

स्पेशल सेल साउथ वेस्टर्न रेंज की टीम ने बाबा मजीद क गिरफ्तारी को सफल बनाया है. ये टीम लम्बे समय से बाबा मजीद का पता लगाने के लिए इनपुट पर काम कर रही थी. आतंकी को श्रीनगर सीजेएम के सामने पेश किए जाने के बाद रिमांड के लिए दिल्ली लाया गया है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता पर जानलेवा हमला, हालत गंभीर

साल 2007 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच शूटआउट हुआ था, उसी मामले में मजीद फरार था. इसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट ने गैरजमानती वॉरंट जारी किया था. दरअसल, 2007 में दिल्ली में स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच हुए एक बड़े शूटआउट में एक पाकिस्तानी जबकि 3 कश्मीरी आतंकी पकड़े गए थे. 2007 में निचली अदालत ने सभी को बरी कर दिया था, लेकिन 2015 में हाई कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

ये भी पढ़ें:  ‘ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियां सप्‍लाई कर रहीं घटिया गोला बारूद’, सेना ने रक्षा मंत्रालय से जताई चिंता

इससे पहले मजीद बाबा का साथी और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी फैयाज अहमद लोन भी गिरफ्तार किया गया था. वह भी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था और उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने श्रीनगर से दबोचा था. वह कुपवाड़ा का रहने वाला था और उसपर भी 2 लाख रुपये का इनाम था. फैयाज अहमद 2015 से ही फरार चल रहा था.

Related Posts