अवंतीपुरा एनकाउंटर: भारतीय सेना ने दो आतंकियों को पहुंचाया जहन्नुम, जैश और लश्कर से था संबंध

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी था. गौरतलब है कि अवंतीपोरा में मंगलवार अल सुबह हुए एनकाउंटर में पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उफैद फारूक लोन को मार गिराया.

श्रीनगर: अवंतीपुरा में मंगलवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. एक आतंकी को सुबह ही ढेर कर दिया गया था जिसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उफैद फारूक लोन के रूप में हुई. देर शाम तक दूसरा आतंकी मार दिया गया.

जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी था. गौरतलब है कि अवंतीपोरा में मंगलवार अल सुबह हुए एनकाउंटर में पहले सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उफैद फारूक लोन को मार गिराया. लोन हाल ही में ग्रेनेड अटैक, दुकानदारों और फल उत्पादकों को धमकाने और उन पर हमला करने में संलिप्त था. आर्टिकल 370 और 35ए हटाने के बाद यह हमले किए गए थे.

वहीं शाम को एक और आतंकी भी मार दिया गया. उसकी पहचान अभी नहीं की जा सकी है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा था कि राज्य में 200 से 300 आतंकवादी सक्रिय हैं. उन्होंने कहा कि हाल ही में सीमा पार से बड़ी संख्या में आतंकी राज्य में घुसने में कामयाब रहे हैं जबकि घुसपैठ निरोधक व्यवस्था ने कई घुसपैठियों का सफाया कर उनकी कई कोशिशें विफल कर दी हैं.