नारेबाजी कर रहे छात्रों के बीच पहुंची जामिया की VC, कहा- दिल्ली पुलिस के खिलाफ जाएंगे कोर्ट

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस VC के बयान के बाद कोई FIR दर्ज नहीं करेगी.
Jamia's VC will go Court against Delhi Police, नारेबाजी कर रहे छात्रों के बीच पहुंची जामिया की VC, कहा- दिल्ली पुलिस के खिलाफ जाएंगे कोर्ट

सोमवार को दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने वीसी के दफ्तर का घेराव किया. इस दौरान छात्रों ने यूनिवर्सिटी की वीसी नजमा अख्तर के खिलाफ नारेबाजी भी की. छात्रों की मांग है कि वीसी उनसे आ कर खुद बात करें. दिल्ली पुलिस ने जिस तरह छात्रों को मारा उस पर कार्रवाई होनी चाहिए.

दिल्ली पुलिस दर्ज नहीं करेगी FIR

  • सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस VC के बयान के बाद कोई FIR दर्ज नहीं करेगी. दिल्ली पुलिस का जामिया में लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए घुसना जरूरी था.

कल से शुरू होगी दिल्ली पुलिस पर FIR की प्रक्रिया

  • वीसी नजमा अख्तर ने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा, “दिल्ली पुलिस ने बिना अनुमति के कैंपस में प्रवेश किया और पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया कल से शुरू होगी.”

छात्रों के बीच पहुंची वीसी

  • वीसी दफ्तर के बाहर नारेबाजी कर रहे छात्रों के बीच पहुंची जामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर. यहां उन्होंने छात्रों से शांति की अपील की, VC ने छात्रों से कहा, “FIR दर्ज कराने की कोशिश की गई लेकिन दिल्ली पुलिस ने हमारी एफआईआर दर्ज नहीं की है. इसिलए हम अब कोर्ट जाएंगे.” वीसी ने आगे कहा, “जामिया के छात्रों की कोई गलती नहीं है.”

वीसी दफ्तर के बाहर छात्रों की नारेबाजी

  • जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने VC नजमा अख्तर के ऑफिस का घेराव कर लिया है, छात्रों वहीं वीसी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि दिल्ली पुलिस ने जिस तरह छात्रों को मारा उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. वीसी खुद आकर उनसे बात करें.

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर छाए AAP के memes-videos, जानें किसकी है ये क्रिएटिविटी

Related Posts