जम्‍मू कश्‍मीर: वकील बाबर कादरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्‍या

अधिकारियों ने बताया कि वकील को हमले के तुरंत बाद SKIMS अस्पताल में भर्ती कर दिया गया. हालांकि, कादरी (Babar Qadri) को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 7:33 pm, Thu, 24 September 20
वकील बाबर कादरी

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकी लगातार आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. इसी कड़ी में श्रीनगर (Srinagar) में अज्ञात हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी (Babar Qadri) की गोली मारकर हत्या कर दी है.

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर के एक प्रमुख वकील बाबर कादरी को श्रीनगर के हवाल क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी. उन्होंने कहा कि वकील को हमले के तुरंत बाद SKIMS अस्पताल में भर्ती कर दिया गया. हालांकि, कादरी को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था.

वहीं मौत से करीब सात घंटे पहले का बाबर कादरी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे बार एसोसिएशन कश्मीर के अध्यक्ष मियां कयूम के बारे में बात कर रहे हैं, जो गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत के समर्थक हैं.

बाबर ने बार एसोसिएशन अध्यक्ष पर लगाए थे गंभीर आरोप

बाबर इसमें पूछते हैं कि कश्मीर में कयूम की भूमिका पर सवाल करने उन्हें धमकियां क्यों दी जा रही है? साथ ही उन्होंने कयूम पर बंदूक, पथराव और अजादी के लिए भड़काकर निर्दोष कश्मीरी युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया.

वीडियो में बाबर वह मियां कयूम को दोषी ठहराते हैं और उनसे पूछते हैं कि उनके परिवार में किसने आजादी के लिए बलिदान दिया है? बाबर ने कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए अलगाववादी विचारधारा और BAR अध्यक्ष पर गंभीर सवाल उठाए थे.

कश्मीरी नहीं मानते खुद को भारतीय, चाहते हैं चीन उन पर शासन करे : फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला घटना के बाद ट्वीट कर कहा, “आज शाम हुई वकील बाबर कादरी की हत्या दुखद है और मैं इसकी निंदा करता हूं. उन्होंने पहले ही अपने आखिरी ट्वीट में खुद की जान को खतरा होने के बारे में बताया था.”

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में खग के ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) को बडगाम (Budgam) में आतंकवादियों (Terrorists) ने गोली मार दी, जहां उनकी मौत हो गई थी. पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम करीब 7:45 बजे आतंकवादियों ने खग के बीडीसी अध्यक्ष भूपिंदर सिंह पर गोलीबारी की, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई.

जम्मू-कश्मीर: हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा, बीडीसी अध्यक्ष की हत्या पर बोले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा