सेब के ट्रक में आग लगाने आए थे, कश्‍मीरियों ने इतना हड़काया उल्‍टे पांव भागे आतंकी

सोपोर में जब आतंकी सेब से लदे ट्रक में आग लगाने गए तो स्‍थानीय लोगों ने उनका विरोध किया.

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी दहशत फैलाने की हर कोशिश कर रहे हैं. कई इलाकों में सेब व्‍यापारियों को निशाना बनाया गया है. गुरुवार रात सोपोर में सेब की पेटियों से भरे ट्रक में आतंकियों ने आग लगा दी. हालांकि स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें करारा जवाब द‍िया. स्‍पॉट पर ही उनका विरोध हुआ जिसके बाद वह भागने को मजबूर हुए.

घाटी में आतंकियों ने सेब व्‍यापार से जुड़े लोगों को धमकी दी है. आतंकवादियों के हमलों के बाद गैर-स्थानीय सेब व्यापारी और ट्रक चालक सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं. शोपियां के ट्रांज गांव में बुधवार शाम पंजाब के एक व्यापारी और उसके ट्रक चालक को गोली मारी गई थी. इस हमले में व्यापारी की मौत हो गई, जबकि चालक घायल हो गया.

इससे पहले दिन में पुलवामा जिले के निहमा गांव में आतंकवादियों द्वारा छत्तीसगढ़ के एक ईंट-भट्ठा में काम करने वाले एस ए सागर नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. इन हत्याओं के बाद शोपियां में काम करने वाले गैर-कश्मीरी व्यापारियों और मजदूरों में डर का माहौल बना हुआ है.

प्रशासन द्वारा शोपियां के एक बस स्टैंड, फल मंडी और जिला कलेक्टर कार्यालय में घाटी से बाहर के लगभग 500 ट्रकों को सुरक्षा में रखा गया है. जिन आतंकवादियों पर घाटी में गैर-स्थानीय लोगों की हत्या में शामिल होने का शक है, उनके पोस्टर पुलिस द्वारा लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें

370 खत्‍म होने के बाद घाटी में करा रहा था पत्‍थरबाजी, वांटेड हयात डार चढ़ा पुलिस के हत्‍थे