जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध छात्रों को किया गिरफ्तार, एक हैंड ग्रेनेड भी बरामद

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इन तीनों की लीड मिली थी. इस लीड के आधार पर सुरक्षा बलों ने पुलिस कंट्रोल रूम के पास नाकाबंदी कर एक स्कूटर पर सवार इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया.
Jammu and Kashmir Security forces arrested three suspected students, जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध छात्रों को किया गिरफ्तार, एक हैंड ग्रेनेड भी बरामद

जम्मू-कश्मीर में मगरमल बाग इलाके से सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध छात्रों के गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक हैंड ग्रेनड भी बरामद किया है. इन तीनों की पहचान इरफान अहमद खान, मुदाबिर ऐजाज और वाहिद अशरफ राथर के रूप में हुई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इन तीनों की लीड मिली थी. इस लीड के आधार पर सुरक्षा बलों ने पुलिस कंट्रोल रूम के पास नाकाबंदी कर एक स्कूटर पर सवार इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक आतंकी किसी मिशन पर जा रहे थे इसी दौरान पुलिस ने इन्हें धर दबोचा. पुलिस अब तीनों से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि शुक्रवार को पुलवामा हमले को एक साल हो गया है. इस दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरी घाटी में सुरक्षा कड़ी कर दी है. वहीं इससे पहले LoC पर शुक्रवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था. इसमें एक स्थानीय की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए. घटना पुंछ के शाहपुर सेक्टर की है.

सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े आतंकियों के 5 मददगार

गुरुवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने आंतकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और जैश के आतंकियों की मदद करने वाले पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार ये सभी अलग-अलग इलाकों में संचालित आतंकी संगठन हिजबुल और जैश के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता करने में शामिल थे. जांच के अनुसार, पकड़े गए आतंकियों के सहयोगी हिजबुल और जैश के सक्रिय आतंकवादियों को रसद और आश्रय प्रदान कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:

पुलवामा हमले की बरसी पर PAK ने तोड़ा सीजफायर, एक कश्‍मीरी की मौत, 3 घायल

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े आतंकियों के ये 5 मददगार, हिजबुल-जैश के लिए कर रहे थे काम

Related Posts