जम्मू-कश्मीर: नौगाम में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद, एक घायल

आतंकियों ने शुक्रवार सुबह नौगाम बाईपास (Naugam Bypass) पर एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए और बाद में इनमें से दो पुलिस वाले शहीद हो गए.
Jammu and Kashmir Terrorist attack on police team, जम्मू-कश्मीर: नौगाम में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद, एक घायल

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के नौगाम (Naugaon) में आतंकियों ने पुलिस पार्टी (JK Police) पर हमला कर दिया है, जिसमें दो पुलिस वाले शहीद हो गए हैं.

नौगाम बाईपास पर हुआ हमला

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने शुक्रवार सुबह नौगाम बाईपास पर एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में इनमें से दो पुलिस वालों की मौत हो गई और एक अब भी घायल है.

“अचानक पीछे से आकर किया हमला”

कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि अतंकियों पीछे से अचानक टीम पर हमला कर दिया, जिसमें हमारे दो जवान शहीद हो गए हैं और एक घायल है. उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की, लेकिन जिस गली से फायरिंग हो रही थी, वो बहुत ही छोटी थी और आम लोगों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. आईजीप कुमार ने कहा कि फोर्स आ गई है और पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि जैश-ए-मुहम्मद (JeM) के आतंकवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया है. 

घटनास्थल पर पहुंची फोर्स

शहीद हुए दोनों पुलिसकर्मियों की पहचान मोहम्मद अशरफ और इश्फाक अहमद के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और इलाके को घर कर छानबीन शुरू कर दी है.

हिजबुल कमांडर ललहारी ढेर

बता दें कि इससे पहले पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर आजाद ललहारी मारा गया था. पुलिस ने बताया, “शुरुआती गोलीबारी में दो सैनिक घायल हो गए थे. घायलों में से एक ने श्रीनगर में सेना के बेस अस्पताल में दम तोड़ दिया.”

रियाज नाइकू के बाद आजाद ललहारी था मुख्य कमांडर

पुलिस, सेना और CRPF ने कमराजीपोरा गांव में जॉइंट ऑपरेशन चलाकर आतंकी को मार गिराया. मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए शव की पहचान ललहारी के रूप में हुई है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ललहारी, रियाज नाइकू के बाद हिजबुल मुजाहिदीन का मुख्य कमांडर बना था और वह कश्मीर में मोस्ट वांटेड स्थानीय आतंकवादी कमांडर था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

देखिये NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts